मदद को आगे आए कोल्ड स्टोरेज मालिक, PM केयर की जगह यहां दिया दान

देश में कोरोना के कहर से बचने के लिए आर्थिक व राशन की मदद का क्रम चल रहा है। जनपद में जिन कोल्ड स्टोरेज मालिकों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं

Update: 2020-04-12 17:21 GMT

कन्नौज: देश में हर रोज बढ़ रहे कोरोना वायरस की महामारी व लॉकडाउन में अन्य दिक्कतों से बचने के लिए आर्थिक व राशन की मदद का क्रम चल रहा है। जनपद में जिन कोल्ड स्टोरेज मालिकों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं, उन्होंने जिलाधिकारी आपदा कोष में अधिक सहयोग किया है। प्रधानमंत्री केयर्स में अब तक मदद करने वाले सिर्फ चार कोल्ड स्वामी हैं, जिन्होंने 4.24 लाख रुपए जमा किए हैं। जबकि 28 मालिकों ने 4.60 लाख रुपए जिले के खाते में डाले हैं।

पीएम केयर्स से ज्यादा धनराशि डीएम आपदा कोष में जमा

जिला उद्यान अधिकारी मनोज चतुर्वेदी ने बताया कि जनपद में 135 कोल्ड स्टोरेज चल रहे हैं। अब तक 32 कोल्ड स्वामियों ने कुल 8,84,000 रुपए की धनराशि प्रधानमंत्री केयर्स व जिलाधिकारी आपदा कोष में जमा की है। उन्होंने बताया कि आगे भी कई कोल्ड स्वामियों की ओर से मदद की जाएगी।

ये भी पढ़ें- DM ने दिया निर्देश, फील्ड में अधिक तत्परता दिखाएं अधिकारी

प्रधानमंत्री केयर्स में सबसे अधिक 2.51 लाख रुपए राम दीक्षित कोल्ड स्टोरेज की ओर से दिए गए हैं। हरिहर रेफ्रीजरेशन एंड एग्रो ने 1.01 लाख, लिली कोल्ड जलालपुर ने 51 हजार और महावीर प्रिजर्वेशन्स ने 21 हजार की मदद की है। इन चार कोल्ड स्वामियों की ओर से कुल 4.24 लाख रुपए प्रधानमंत्री के खाते में जमा किया गया है।

ये लोग आए मदद को आगे

ये भी पढ़ें- क्वारंटीन सेंटर में आत्महत्या! कोरोना संदिग्ध मरीज ने छत से कूदकर दी जान

दुर्गा कोल्ड स्टोरेज जलालपुर पनवारा, श्रीनारायण कोल्ड स्टोरेज मानीमऊ व एमएस प्रिजर्वेशन नजरापुर की ओर से 51-51 हजार रुपए, मिश्रा कोल्ड स्टोरेज नजरापुर, शिवशंकर लाल कोल्ड स्टोरेज, मोहल कोल्ड स्टारेज सराय प्रयाग, स्वागत कोल्ड स्टोरेज जलालपुर व कैलाश कोल्ड स्टोरेज मकरंदनगर ने 21-21 हजार रुपए डीएम आपदा कोष में दिए हैं। अन्य ने 11-11 हजार रुपए और तीन कोल्ड स्वामियों की ओर से पांच-पांच हजार रुपए की राहत दी गई है। जिला प्रशासन को सामुदायिक रसोईघर में आटा, सब्जी, चावल, रिफाइंड, तेल आदि का भी सहयोग किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News