Mahoba News: बालू खनन और ओवरलोड ट्रकों से आम रास्ता हुआ बर्बाद, जाम और हादसों से ग्रामीणों में आक्रोश

Mahoba News: बालू खनन के चलते ट्रकों की आवाजाही से परेशान ग्रामीणों ने सड़क पर उतरकर नारेबाजी की। बालू भरकर चल रहे ट्रकों से आये दिन हो रहे हादसे और आमजन को हो रही दिक्कतों के कारण विरोध जताया गया है।

Update: 2023-07-23 12:00 GMT

Mahoba News: बालू खनन के चलते ट्रकों की आवाजाही से परेशान ग्रामीणों ने सड़क पर उतरकर नारेबाजी की। बालू भरकर चल रहे ट्रकों से आये दिन हो रहे हादसे और आमजन को हो रही दिक्कतों के कारण विरोध जताया गया है। ट्रक की चपेट में आने से एक छात्रा बाल-बाल बची, वहीं एक छात्र घायल हो गया, जिससे ग्रामीणों में नाराजगी है। आपको बता दें कि जनपद के पनवाड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत स्योडी, नगारा आदि स्थानों पर निजी भूमि पट्टे में बालू का खनन हो रहा है। बड़ी-बड़ी पोकलैंड मशीनों से बालू का खनन नियम विरुद्ध किया जा रहा है।

उबड़ खाबड़ गड्डों में तब्दील हुआ सड़क

ट्रकों की आवाजाही से ग्रामीण खासे परेशान है। स्योडी गांव से मसूदपुरा तिराहे तक ट्रकों की आवाजाही से रास्ता बर्बाद हो चुका है। जगह-जगह गड्ढे और जलभराव से ग्रामीण परेशान हैं। बालू भर कर चलने वाले ट्रकों के कारण ग्रामीणों को आवाजाही में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन रास्ता बंद हो जाने, जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। रास्ता इस कदर खराब है कि बीते दिनों एक गर्भवती महिला की बीच रास्ते में ही डिलीवरी हो गई। ग्रामीण बबलू यादव आदि बताते हैं कि पिछले 10 दिनों से बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे। रास्ता खराब होने के कारण ग्रामीणों की दिनचर्या पर खासा असर पड़ा है। स्कूल जाने वाला रास्ता उबड़ खाबड़ गड्डों में तब्दील हो चुका है।

ग्रामीणों ने प्रशासन से की कार्रवाई करने की मांग

स्योडी गांव से मसूदपुरा तिराहे तक 3 किलोमीटर की रोड तहस-नहस हो चुकी है। जिससे स्योडी और सलैया गांव के ग्रामीण और यहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को स्कूल पहुंचने में भी खासी दिक्कतें उठानी पड़ती है। आए दिन इन ट्रकों की चपेट में आकर लोग घायल हो रहे हैं। आज फिर एक छात्रा बाल-बाल बची जबकि एक छात्र विशाल यादव ट्रक की चपेट में आकर घायल हो गया। इसी बात से नाराज होकर ग्रामीण रोड पर खड़े होकर जमकर नारेबाजी करते हुए चल रहे खनन में लगाम लगाए जाने की मांग की। ग्रामीणों ने इस बाबत प्रदर्शन करते हुए शासन और प्रशासन से कार्रवाई की मांग की और कहा कि यदि इस पर लगाम नहीं लगाई गई तो फिर ग्रामीण आंदोलन करेंगे।

Tags:    

Similar News