परिसंपत्ति सेवाओं के लिए एक जून से प्राधिकरण में प्रवेश पर लगा रोक, अब ऑनलाइन कराना होगा ये काम

कोविड-19 के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्राधिकरण ने एक जून से सभी परिसंपत्ति सेवाओं के आवेदन सिर्फ आनलाइन ही लिए जाएंगे।

Update: 2020-05-28 02:11 GMT

नोएडा: कोविड-19 के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्राधिकरण ने एक जून से सभी परिसंपत्ति सेवाओं के आवेदन सिर्फ आनलाइन ही लिए जाएंगे। आवंटी pis.mynoida.in पर आवेदन कर सकते है। आवेदन से संबंधित विभाग से जारी होने वाले पत्र आनलाइन अपलोड किए जाएंगे जो कि आवंटी को लागइन में स्वत ही दिख जाएंगे। इसके लिए कार्यालय आदेश जारी कर दिए गए है।

ये भी पढ़ें: तेज गर्मी और रेलवे की बदइंतजामी से यात्री बेहाल, तीन की गयी जान

मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने इसके बाद आवंटन, पट्टा प्रलेख, भवन मानचित्र स्वीकृत , बंधक अनुमति, हस्तांतरण, क्रियाशील , सीआईसी, चेंज ऑफ यूज, नोड्यूस सर्टिफिकेट, केल्कुलेशन ऑफ नोड्यूस, डूप्लीकेट पेपर के लिए आवंटियों का प्राधिकरण कार्यालय आने पर प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। महज नए आवंटन के प्रकरणों में पट्टा प्रलेख निष्पादित करने के समय ही कार्यलय में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा किसी भी सेवा के लिए कार्यालय में प्रवेश पूर्णता प्रतिबंधित रहेगा।

ये भी पढ़ें: मंत्री व सांसद के लापता होने का पोस्टर लगाने वाले दो छात्र नेता गिरफ्तार

यही नहीं परिसंपत्ति विभाग के किसी भी अधिकारी द्वारा जन सामान्य को उपरोक्त सेवा के लिए बुलाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। यदि ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ अनुशसनात्मक कार्यवाही की जाएगी। ऑनलाइन सेवा के लिए आवंटी का केवाईए (नो योर अलाटी) होना अनिवार्य है।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक परिसंपत्ति को एक रजिस्ट्रेशन आईडी (आरआईडी) जारी की जाती है। इसी के जरिए आवंटी प्राधिकरण के पोर्टल पर अपनी परिसंपत्ति की जानकारी प्राप्त कर सकता है। ऐसे में यदि किसी आवंटी को अपनी परिसंपत्ति के विरूद्ध आरआईडी नहीं प्राप्त है तो वह अपनी परिसंपत्ति का पूरा विवरण देकर आरआईडी प्राप्त कर सकता है।

ये भी पढ़ें: पंडित नेहरू की पुण्यतिथि पर यूपी कांग्रेस के नेताओं ने दी भावभीनी श्रद्धाजंलि

बनाई जाएगी हेल्प डेस्क

ऐसे आवेदक जोकि स्वयं आनलाइन आवेदन करने में सक्षम नहीं है। उन आवेदकों के लिए 15 सीटर हेल्पडेस्क सेक्टर-०6 कार्यालय समीप इंदिरा गांधी कलाकेंद्र के प्रथम तल पर बनाई जाएगी। जिसमे आवेदको द्वारा अपने प्रपत्र जमा करने के उपरान्त हेल्प डेस्क पर कार्यरत कर्मचारी द्वारा उसे स्कैन कर अपने लॉगइन से सेवा के लिए आवेदन करेगा। प्रथम तल पर जाने से पहले आवेदकों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा इसके बाद उन्हें टोकन दिया जाएगा। हेल्प डेस्क में 12 आपरेटर श्रेणी के कर्मियों की नियुक्ति स्कैनिंग के लिए , एक आपरेटर रजिस्ट्रेशन काउंटर के लिए दो सुपरवाइजर श्रेणी के कर्मी सभी आपरेटर द्वारा किए जा रहे कार्यो की निगरानी करेंगे।

लॉकडाउन खुलने के बाद जारी होंगे निर्धारित समय पर पास

कोविड लाकडाउन पूर्णता खुलने के बाद स्वागत कक्ष में नियुक्त आपरेटर के द्वारा मात्र मुख्य कार्यपालक अधिकारी, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, महा प्रबंधक, मुख्य वास्तुविद नियोजक, सहायक प्रबंधक (सिस्टम) से निर्धारित समय 1० से दोपहर एक बजे के मध्य ही पास बनाए जाएंगे। इसके अलावा किसी अन्य के लिए पास बनाने पर संबंधित आपरेटर पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

समस्या होने पर करे शिकायत

आवंटी को किसी भी प्रकार की समस्या होने वे अपनी शिकायत नोएडाफॉर सिटीजनसडॉटकॉम पर दर्ज करा सकते है। नोडल प्राभरी अधिकारी, शिकायत सेल का दायित्व होगा कि वह उपरोक्त शिकायतों का समय से निस्तारण करे।

रिपोर्ट: दीपांकर जैन

ये भी पढ़ें: Newstrack से बोले UP के नए ADG लॉ एंड आर्डर, क्या हैं प्रदेश की प्राथमिकताएं

Tags:    

Similar News