आत्म निर्भर बनने की सलाह देते हुये ''भगवान भरोसे'' छोंड़ दिया: कांग्रेस

कांग्रेस की नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा ने देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के लिए सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा है कि केंद्र सरकार ने देश के लोगों को आत्म निर्भर बनने की सलाह देते हुये ‘‘भगवान भरोसे’’ छोंड़ दिया है।

Update: 2020-07-03 13:12 GMT

लखनऊ: कांग्रेस की नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा ने देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के लिए सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा है कि केंद्र सरकार ने देश के लोगों को आत्म निर्भर बनने की सलाह देते हुये ‘‘भगवान भरोसे’’ छोंड़ दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा जनवरी 2020 से अंतर्राष्ट्रीय उड़ान बंद न करने, तथा ‘‘नमस्ते ट्रंप’’ की जिद पर अड़े रहने, और 21 दिन का लॉकडाउन लगाने से पहले एक सप्ताह का समय मजदूरों, छात्रों और आम नागरिकों को अपने घरों तक सुरक्षित पहुंचने के लिये न देने कारण ही आज कोरोना भयावह स्थिति में पहुंच गया है ।

ये भी पढ़ें:कांग्रेस नेता ने सीएम योगी ने की ये अपील, शहीद को मिले और आर्थिक सहायता

नेता कांग्रेस विधान मण्डल दल ने शुक्रवार को कहा कि आज देश में 21000 से अधिक कोरोना संक्रमित मिले हैं जो अब तक की सर्वाधिक संख्या है, और यूपी में भी अब तक की सबसे अधिक संख्या मे कोरोना संक्रमित मिले हैं। केन्द्र और प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने में पूरी तरह अक्षम साबित हो रही है और संक्रमितों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने मनरेगा योजना को ‘‘कांग्रेस की नाकामियों का स्मारक’’ कहकर बड़ी आलोचना की थी लेकिन आज वही मनरेगा गरीबों की सबसे बड़ी सहारा बन रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री से विकास के कार्यो में गति लाने की अपील करते हुए सुझाव दिया कि मनरेगा योजना में मजदूरों द्वारा ही कार्य कराये जाएं, किसी मशीनरी यंत्र का उपयोग न किया जाए, तथा आम आदमी तक निशुल्क में राशन पहुंचाया जाए। उन्होंने कहा कि आज जरूरत है कि मनरेगा में अधूरी सड़कों को पूरा कराया जाए, नयी सड़कें स्वीकृत की जाए, नहर और तलाबों की सफाई करायी जाए, जिससे मजदूरों को काम मिल सके और प्रदेश का विकास भी हो सके।

ये भी पढ़ें:चीन पाकिस्तान होंगे नेस्त ओ नाबूद, इतना खास है भारत का ये मिलेट्री पाइंट

नेता कांग्रेस विधान मण्डल दल ने प्रदेश वासियों से विनम्र अपील की है कि कोरोना से स्वयं को तथा अपने परिवार और समाज को बचाने के लिये जब भी घर से बाहर निकलें मास्क लगाकर ही निकले, मुख और नाक को ढंक कर निकले, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे, तथा शासन- प्रशासन द्वारा बताये गये सभी दिशा निर्देशों का आवश्यक पालन करे, जिससे कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News