Corona in Meerut: मेरठ में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, एक दिन में मिले आठ नए मरीज, लोंगो में दहशत

Corona in Meerut: जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. अशोक तालियान ने बताया कि 2633 लोगों की जांच की गई। जिनमें आठ मरीज मिले हैं। आठ नए केस मिलने के बाद जिले में अब 43 मरीज कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2022-07-13 14:53 GMT

Coronavirus Test (Image : Newstrack)

Corona in Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ में बुधवार को कोरोना के आठ नए मरीज मिले हैं। वहीं मेरठ में कोरोना के मरीज बढ़ने से लोगों में दहशत बढ़ रही है। हालांकि लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद भी जनता अपेक्षित सावधानी नहीं बरत रही है। मेरठ में जिस तरह कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है उसको लेकर स्वास्थ्य विभाग भी परेशान है कि इतने मरीज आखिर कहां से आ रहे हैं।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. अशोक तालियान ने बताया कि 2633 लोगों की जांच की गई। जिनमें आठ मरीज मिले हैं। आठ नए केस मिलने के बाद जिले में अब 43 मरीज कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसमें 40 मरीज घर पर रहकर ही इलाज करा रहे हैं जबकि 3 को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

बुधवार को 10 मरीजों ने कोरोना को मात दी और अस्पताल से घर पहुंचे है। बुधवार को 2214 सैंपल जांच के लिए भेजे गए जबकि 2633 लोगों की सैंपल जांच रिपोर्ट आई इसमें आठ लोग संक्रमित मिले हैं। जिले में सक्रिय केसों की संख्या 43 हो गई है। कुछ दिन पहले एक मौत भी कोरोना से हो चुकी है। आज मिले नए मरीज ब्रह्मपुरी,नंगला बट्टू, जयभीम नगर, कसेरू बक्सर, कंकरकेड़ा,लल्लापुरा और रजबन क्षेत्र के हैं। संख्या बढ़ने से कोरोना की चौथी लहर को बल मिल रहा है। सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन का कहना है कि कोरोना से घबराएं नहीं, लेकिन एहतियात जरूर बरतें। जो मरीज मिल रहे हैं, उनमें ज्यादा लक्षण नहीं हैं।

पिछले करीब एक महीने से लगातार जिले में कोरोना के नए केस हर रोज सामने आ रहे हैं। एक भी दिन ऐसा नहीं गुजरा जब नया संक्रमित न मिला हो। लगातार संक्रमितो की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग फिर से निगरानी समितियों को एक्टिव करने जा रहा है। सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन के अनुसार गांव से शहर तक पूरे जिले में निगरानी समितियों को सोमवार से एक्टिव किया जा रहा है। डोर-डोर सर्वे शुरू करेंगे। हर घर में खांसी, जुकाम, नजले, बुखार के मरीजो ंकी पूछताछ कर जांच होगी। ताकि कोरोना को यहीं रोका जा सके।

Tags:    

Similar News