यूपी पुलिस पर हमला: फिर चले ताबड़तोड़ पत्थर, नहीं मान रहे उपद्रवी

बुधवार को एक बार फिर पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। परिवार में शामिल एक बच्चे व पुरुष के साथ सात लोगों को लेकर टीम जाने लगी।

Update: 2020-04-29 14:20 GMT

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में कोरोना योद्धाओं पर एक बार फिर हमला हुआ। यहां कोरोना हॉटस्पॉट से संक्रमितों को लेने पहुंची पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पर भीड़ ने हमला करते हुए पथराव कर दिया। घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। जानकारी होते ही क्षेत्राधिकारी सीसामऊ सर्किल फोर्स के साथ पहुंचे और हालात काबू किए। वहीं कार्रवाई करते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

कोरोना संक्रमितों को लेने पहुंची पुलिस-स्वास्थ्य विभाग टीम

मामला कानपुर जिले के बजरिया थाना क्षेत्र के जुगियाने के पास का है, यहां रहने वाली एक महिला बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव आई थी।इसी कड़ी में महिला के सम्पर्क में आए परिवारीजनों को चिन्हित करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस बीते तीन दिनों से लगातार उन्हें लेने पहुंच रही थी, ताकि उन्हें क्वारेंटाइन किया जा सके। लेकिन किसी न किसी कारण उन्हें बैरंग लौटना पड़ता था।



टीम को भीड़ ने घेरा

वहीं बुधवार को एक बार फिर पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। परिवार में शामिल एक बच्चे व पुरुष के साथ सात लोगों को लेकर टीम जाने लगी। इस बीच वहां इकठ्ठा लोग उन्हें घर पर ही क्वॉरेंटाइन करने की बात कहने लगे और देखते ही देखते 40-50 लोगों की भीड़ जमा हो गई।

ये भी पढ़ेंः खुशखबरी: अब मजदूरों की होगी घर वापसी, सरकार ने दिया आदेश

अराजक तत्वों ने स्वास्थ्य विभाग व पुलिस टीम पर किया पथराव

इसी दौरान कुछ अराजक तत्वों ने स्वास्थ्य विभाग व पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। लोग छत से पथराव करने लगे । हमले में कुछ कर्मियों को मामूली चोटें आई, लेकिन सभी ने सुरक्षित स्थान पर छुप कर अपने आप को बचातेे हुए मामले की जानकारी आलाधिकारियों को दी।



मौके पर पंहुची फोर्स

डाक्टरों व पुलिस पर पथराव की सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी सीसामऊ त्रिपुरारी पांडेय चमनगंज, बजरिया व सीसामऊ थानों को पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंचे और पथराव करने वालों को कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी। उन्होंने दो टूक कहा कि शासन व प्रशासन की ओर से ऐसा करने वालों से सख्ती से निपटने के आदेश हैं।सभी प्रशासन का सहयोग करें और जो सरकारी कार्य में बांधा डालेंगे वह बक्शे नहीं जाएंगे।

पीएसी के साथ पुलिस बल तैनात

पुलिस की सख्त तेवर देख माहौल बिगाड़ने वाले तुरंत ही घरों में छुप गए और हालात सामान्य हुए। इसके बाद पुलिस ने इलाके में पीएसी बल के साथ रुट मार्च किया और पीएसी के साथ पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

ये भी पढ़ेंः ये क्या बोल गई डीएम श्रावस्ती, ऑडियो हो रहा जमकर वायरल, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

मामले में 10 आरोपी गिरफ्तार

दोषियों की तलाश में जुटी पुलिस ने आरोपियों के घरों पर दविश देकर 10 उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया। वहीं एपीडेमिक एक्ट, डिजास्टर एक्ट व भारतीय दण्ड विधान की गम्भीर धाराओं में मुकदमा थाना बजरिया पर पंजीकृत कर लिया एवं अन्य उपद्रवियों को चिन्हित कर गिरफ्तारी का प्रयास पुलिस कर रही है।

डीआईजी/एसएसपी अनंत देव तिवारी ने लिया जायजा

स्वास्थ्य व पुलिस कर्मियों पर पथराव की जानकारी पर डीआईजी/एसएसपी अनंत देव तिवारी भी मौकेेे पर पहुंचेे और जायजा लिया और सख्ती से माहौल बिगाड़ने व सरकारी कार्य में बांधा डालने वालों से निपटने की बात कही। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पथराव करने वाले अन्य लोगों को चिन्हित किया जा चुका है। उन्हें भी जल्द गिरफ्तार करते हुए सभी पर एनएसए के साथ अन्य कठोरतम धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

अवनीश कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News