जिले में फिर कोरोना विस्फोट, 19 कैदियों समेत मिले 45 पॉजिटिव, मचा हड़कंप

मेरठ जनपद में शुक्रवार को कोरोना के 45 मरीज मिलने से प्रशासन में खलबली मच गई। इसमें सबसे बड़ा स‍ंक्रमण तो अस्‍थाई जेल में मिला जहां पर 19 कैदियों में कोरोना की पुष्टि हो गई। खतरा इतना गहरा गया है कि शहर के हर तरफ संक्रमण का जाल बन गया है।

Update: 2020-06-26 20:00 GMT

मेरठ: मेरठ जनपद में शुक्रवार को कोरोना के 45 मरीज मिलने से प्रशासन में खलबली मच गई। इसमें सबसे बड़ा स‍ंक्रमण तो अस्‍थाई जेल में मिला जहां पर 19 कैदियों में कोरोना की पुष्टि हो गई। खतरा इतना गहरा गया है कि शहर के हर तरफ संक्रमण का जाल बन गया है। साथ ही कोरोना से एक की मौत भी हो गई।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.विश्वास चौधरी ने बताया कि आज कोरोना के सबसे अधिक संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से 19 तो अस्‍थाई जेल के हैं, साथ ही नौचंदी, परिक्षितगढ़, भागीरथ प्‍लेस, कलियान सिंह मवाना, मोहल्‍ला मुन्‍ना मवाना, विक्‍टोरी गार्डन स्‍पोर्ट्स कांप्‍लेक्‍स, शास्‍त्रीनगर, पुलिस लाइन, कल्‍या गड़ी, सराय लाल दास तहसील मवाना, रोहटा रोड़, माडेल टाउन व भगत सिंह बाजार आदि जगहों के निवासी हैं। इन इलाकों को सील किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…चीन के साथ पाक भी चल रहा शातिर चाल, पीओके में रच रहा खतरनाक साजिश

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.विश्वास चौधरी के अनुसार शुक्रवार को जिले में 390 सैंपल टेस्ट किए गये जिनमें कोरोना संक्रमण के 45 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। भगत सिंह मार्किट निवासी 50 वर्षीय एक महिला की आज मेरठ मेडिकल कोविड अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। कोरोना संक्रमित इस महिला की मौत के बाद मेरठ में मौत का आंकड़ा 66 पहुंच गया है। सीएमओ के अनुसार आजमिले नए संक्रमितों में एसएसपी ऑफिस में तैनात 32 वर्षीय एएसआई,38 वर्षीय एक चिकित्सक,खतौली मेडिकल स्टोर का 53 वर्षीय संचालक,मवाना निवासी पीसीएल में कार्यरत 40 वर्षीय कर्मचारी शामिल हैं। इनके अलावा ललियाना परीक्षितगढ़ के एक ही परिवार के 50,15,11 और 5 वर्ष की उम्र के चार सदस्य,विक्टोरिया गार्डन निवासी 45 वर्षीय कारोबारी और उसकी 43 वर्षीय पत्नी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

यह भी पढ़ें…चीन-नेपाल से टेंशन के बीच भारत को भूटान ने दी राहत, कही ये बड़ी बात

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.विश्वास चौधरी के अनुसार आज मिले नए मरीजों में 15 वर्षीय किशोरी से लेकर 70 वर्ष की बुजुर्ग महिला शामिल हैं। गौरतलब है कि आज एक दिन में अब तक जिले में सबसे अधिक मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य महकमें के अनुसार मेरठ में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 919 पहुंच गई है। कुल 575 मरीजों को ठीक किया जा चुका है। इस प्रकार सक्रिय मरीजों की संख्या 278 रह गई है। राहत की बात यह है कि मेरठ में कोरोना संक्रमित मरीजों का रिकवर प्रतिशत 62.6 है।

यह भी पढ़ें…रोटी-बेटी के रिश्तों में चीनी दीवार

मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 पॉजिटिव गर्भवती महिला ने दिया स्वस्थ्य बच्चे को जन्म

लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज में आज कोविड-१९ पॉजिटिव गर्भवती महिला का सिजेरियन सेक्शन द्वारा स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया गया है। मेडिकल असप्तील के डॉ.ओमवीरसिंह आर्य ने बताया हैकि मांऔर बच्चा दोंनो स्वस्थ्य हैं। मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ.एस.के.गर्ग ने सफल सिजेरियन ऑपरेशन करने के लिए चिकित्सकों की टीम को बधाई दी है। मेडिकल कॉलेज के प्रवक्ता के अनुसार इससे पूर्व भी मेडिकल कॉलेज में नॉर्मल डिलीवरी व सिजेरियन सेक्शन द्वारा कोविड-१९ पॉजिटिव गर्भवती महिलाओं द्वारा बच्चे को जन्म दिया गया है। यह मेडिकल कॉलेज की अनेकों उपलब्धियों में से एक है,जहां एक ओर अनेको कोविड पॉजिटिव मरीजों को ठीक कर उनके घर भेजा जा चुका है वहीं गर्भवती महिलाओं के द्वारा बच्चे को जन्म भी दिया गया है।

रिपोर्ट: सुशील कुमार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News