Cyber Crime: अमेठी में साइबर ठगों का बढ़ा जाल, दो बार में खाते से उड़ाए 25 हजार

Cyber Crime: उत्तर प्रदेश के जनपद अमेठी में साइबर ठगों ने एक व्यक्ति के खाते से 25 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित ने मामले की शिकायत एएसपी से की है।

Published By :  Satyabha
Update: 2021-07-02 08:00 GMT

pic(social media)

https://newstrack.com/politics/economic-news-why-india-economic-package-failing-274798?infinitescroll=1

Cyber Crime: उत्तर प्रदेश में साइबर अपराधियों का जाल बढ़ता जा रहा है। आए दिन भोली भाली जनता साइबर अपराधियों का शिकार हो रही है। पुलिस इन अपराधियों को जड़ से खत्म करने में नाकाम साबित हो रही है। ताजा मामला जनपद अमेठी (Amethi) से है। यहां साइबर ठगों ने एक व्यक्ति के खाते से दो बार में 25 हजार रुपये उड़ा लिए। पीड़ित ने ठगी की शिकायत अपर पुलिस अधीक्षक से की है।

जानकारी के अनुसार, अमेठी जनपद के मुंशीगंज थाना क्षेत्र के कुडवा गांव के निवासी हनुमान सिंह स्थानीय मुंशीगंज स्थित बैंक आफ बड़ौदा की शाखा के बचत खाता धारक हैं। हनुमान सिंह उस वक्त हैरान हो गए जब 11 मई 2021 को उनके मोबाइल पर बैंक से दो एसएमएस (SMS) आए। जिसमें एक बार 10 हजार और दूसरी बार 15 हजार निकालने के संदेश थे। आनन-फानन में उन्होंने कस्टमर केयर से अपना एटीएम ब्लॉक कराया, जबकि एटीएम उन्हीं के पास था।

प्रयागराज के ATM से निकाल गए हजारों रुपये

हनुमान सिंह के मुताबिक, उन्होंने कभी किसी को ना ही एटीएम दिया और ना ही पिन बताया। हनुमान सिंह जब बैंक की मुंशीगंज शाखा में गए तो वहां से उन्हें पता चला कि प्रयागराज के नैनी से कैश रिसाइक्लर मशीन (Cash Recycler Machine) का प्रयोग करके उनके खाता से 25 हजार निकाल लिए गए हैं। हनुमान सिंह साइबर अपराध के शिकार हो चुके थे। उन्होंने बैंक में शिकायती प्रार्थना पत्र तो दे दिया, लेकिन आज तक डेढ़ महीना बीत जाने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

एएसपी से की मामले की शिकायत

अंत में हनुमान सिंह ने अपर पुलिस अधीक्षक अमेठी को प्रार्थना पत्र देकर मामले में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की गुहार लगाई है।

बड़ा सवाल यह है कि आखिर कब तक भोले-भाले लोग साइबर अपराध के शिकार होते रहेंगे। जहां एक ओर अमेठी पुलिस विगत कुछ दिनों में ऐसे एटीएम क्लोनिंग (ATM Cloning) करने वाले ठगों पर कार्रवाई कर रही है। वहीं, साइबर अपराधी अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं।

Tags:    

Similar News