केजरीवाल समेत इन दिग्गजों के लिए आखिर मौका आज, दाखिल करेंगे नामांकन

राजधानी दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई नेता नामांकन दाखिल करेंगे।

Update: 2020-01-21 04:39 GMT

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव (Delhi Election 2020) के लिए नामांकन (Nomination) दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) समेत कई नेता अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। बता दें कि केजरीवाल सोमवार को नामांकन दाखिल करने वाले थे, लेकिन रोड शो के चलते हुई देरी के कारण नामांकन दाखिल नहीं कर सके थे। वहीं भाजपा और कांग्रेस ने भी अपने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है, जो आज नामांकन भरेंगे।

सीएम केजरीवाल आज करेंगे नामांकन:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। दरअसल, बीते दिन नामांकन के लिए निकले केजरीवाल ने पहले रोड शो किया था, जिसमें फंसने के कारण वह नामांकन दाखिल करने समय से नहीं पहुंच सके थे। उनका नामांकन टल गया था। वहीं अब वो आज मंगलवार को पर्चा दाखिल करेंगे।

ये भी पढ़ें: केजरीवाल का सामना करेंगे BJP-कांग्रेस के ये दिग्गज , जारी की दूसरी लिस्ट

नई दिल्ली सीट के लिए भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार करेंगे नामंकन:

वहीं नई दिल्ली सीट के लिए केजरीवाल के अलावा भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार भी आज नामांकन करेंगे। भारतीय जनता पार्टी ने अंतिम समय में सुनील यादव को तो कांग्रेस ने रोमेश सब्बरवाल को मैदान में उतारा है। ये सभी उम्मीदवार भी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इसके अलावा मॉडल टाउन सीट से बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा भी आज पर्चा भरेंगे।

ये भी पढ़ें:दिल्ली चुनाव से पहले BJP को तगड़ा झटका! SAD ने CAA पर किया ये बड़ा ऐलान

अंतिम दिन उम्मीदवारों का ऐलान:

वहीं भाजपा और कांग्रेस ने नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन से एक दिन पहले यानी कल अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। जिसमें भाजपा ने 10 उम्मीदवारों और कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। ये सभी भी आज ही नामांकन भरेंगे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के चुनावी समर में ढूंढ रही निगाहें अपने इस नेता को

8 फरवरी को मतदान:

गौरतलब है कि 21 जनवरी को नामांकन भरने का आखिरी दिन है। जिसके बाद 22 जनवरी तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। वहीं 8 फरवरी को मतदान होंगे और 11 फरवरी को मतगणना के बाद चुनाव परिणाम का ऐलान होगा।

ये भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: प्रचार को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा-

Tags:    

Similar News