खेल-खेल में: क्रिकेट खेल रहे बच्चों ने खोदी जमीन, मिला चांदी के सिक्के से भरा घड़ा

खेल-खेल में बच्चों ने एक स्थान पर जमीन खोद दी। जमीन खोदते ही गड्ढे में से जो निकला उसे देखते ही उनके होश उड़ गए। जमीन में एक छोटा सा घड़ा निकला जिसमें से चांदी के सिक्के निकले।

Update: 2020-04-28 09:38 GMT

औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले के अछल्दा थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंगलवार की शाम को ऊसर की जमीन पर छोटे-छोटे बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे तभी खेल-खेल में बच्चों ने एक स्थान पर जमीन खोद दी। जमीन खोदते ही गड्ढे में से जो निकला उसे देखते ही उनके होश उड़ गए। जमीन में एक छोटा सा घड़ा निकला जिसमें से चांदी के सिक्के निकले। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने सिक्को को अपने कब्जे में ले लिया।

बच्चों को मिला चांदी के सिक्कों से भरा घड़ा

दूसरे दिन घटना स्थल पर जब उपजिलाधिकारी राशिद अली एवं सीओ मुकेश प्रताप सिंह मौके पर पहुंचकर मुआयना किया तथा जिस जगह पर सिक्के मिले थे उसके आसपास की खुदाई करवाई लेकिन उस स्थान के आसपास कुछ नहीं मिला। कोरोना की वजह से पूरे देश मे लॉक डाउन चल रहा है। ऐसे में अपना समय व्यतीत करने के लिए छोटे- छोटे बच्चे नया तरीका ढूंढ रहे है।

 

सोमवार शाम को लगभग 5 बजे के करीब गांव तुरुकपुर व साजनपुर के बीच में बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। वहीं अन्य बच्चे भी बैठकर क्रिकेट देख रहे थे। बैठे-बैठे मिट्टी खोदकर खेल रहे थे। ऐसे में बच्चों ने खेल-खेल में जब कुछ गहराई तक मिट्टी खोद डाली तो उसमें अचानक एक घड़ा निकला। घड़ा देख बच्चों के होश उड़ गए। बच्चों ने गांव के लोगों को बुलाया।

ये भी देखें: शौचालय बना आतंकी ठिकाना, सेना ने किया ये बड़ा खुलासा

27 सिक्के 1840 विक्टोरिया वर्ष के

घटनास्थल पर जब गांव के लोग पहुंचे तो इसकी सूचना थाना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जमीन से मिट्टी के घड़े को बाहर निकाला और थाने ले आई। घड़े को खोलने पर उसमें तीस चांदी के सिक्के मिले जिसमें से 27 सिक्के 1840 विक्टोरिया वर्ष के हैं। तो वहीं 3 सिक्के किंग विलयम्स सन 1835 के हैं। इन सभी सिक्कों को पुरातत्व विभाग को सौंपा जाएगा।

ये भी देखें:ट्रंप का एक्शन: चीन पर अंगारे बरसा रहा अमेरिका, होगा बुरा हाल

थानाध्यक्ष अछल्दा राजेश कुमार ने बताया है कि बच्चे खेल रहे थे उसी समय एक छोटे से घड़े में 30 सिक्के मिले हैं ये सिक्के पुरात्तव विभाग को सौंपे जाएंगे।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी,औरैया

Tags:    

Similar News