Bulandshahr News: कांवड़ियों पर डीएम-एसएसपी और मुस्लिमो ने की पुष्प वर्षा, डीएम बोले- कांवड़ यात्रा को सरल और सुगम बनाना

Bulandshahr News: श्रवण मास में हरिद्वार, ऋषिकेश गौमुख आदि पवित्र जलाशयों से गंगा जल लेकर बुलंदशहर की सीमा में प्रवेश करने वाले कांवड़ियों का डीएम-एसएसपी, व्यापारियों और मुस्लिम समाज के युवाओं ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।

Update: 2023-07-13 13:00 GMT

Bulandshahr News: श्रवण मास में हरिद्वार, ऋषिकेश गौमुख आदि पवित्र जलाशयों से गंगा जल लेकर बुलंदशहर की सीमा में प्रवेश करने वाले कांवड़ियों का डीएम-एसएसपी, व्यापारियों और मुस्लिम समाज के युवाओं ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। डीएम ने कहा कि भक्ति में ही शक्ति है कांवड़ यात्रा और कांवड़ियों की सेवा प्राथमिकता है जबकि मुस्लिम समाज के युवाओं ने पुष्प वर्षा कर सांप्रदायिक सौहार्द का मिशाल पेश की।

जनपद बुलंदशहर के कस्बा गुलावठी में व्यापार मंडल द्वारा कांवरियों की स्वागत सेवार्थ शिविर लगाया गया, जिसमें पहुंचे बुलंदशहर के जिलाधिकारी सीपी सिंह, एसएसपी श्लोक कुमार, एसपी सिटी सुरेंद्रनाथ तिवारी, सीओ विकास प्रताप सिंह,एसडीएम सदर, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जय करण सिंह, व्यापार मंडल के सोनू अग्रवाल, पारित अग्रवाल, मयंक अग्रवाल, कुलदीप नैयर, कपिल, शरद गर्ग, अंबरीश गोयल, गुर्जर समाज के प्रांतीय अध्यक्ष दिनेश सिंह गुर्जर, तरुण अग्रवाल, पूर्व चेयरमैन मंगतराम पाल आदि हरिद्वार गोमुख आदि से गंगाजल लेकर आ रहे कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की। इसी बीच मुस्लिम समाज के मोहम्मद साजिद खान, मोहम्मद अकरम आदि भी पहुंच गए और उन्होंने भी गुलाब के फूलों की वर्षा कर कांवड़ियों का स्वागत किया। पुलिस- प्रशासन, व्यापारी और मुस्लिम समाज द्वारा संयुक्त रूप से की गई पुष्प वर्षा से कांवडिया प्रसन्न नजर आए। डीएम सीपी सिंह और एसएसपी श्लोक कुमार ने कांवडियो को गुलाब के फूल भी भेंट कर स्वागत किया।

जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने कहा कि कांवड़ यात्रा निर्विघ्नं और सकुशल संपन्न कराना पुलिस प्रशासन का दायित्व है। कांवड़ यात्रा को सरल और सुगम बनाने के लिए पुलिस प्रशासन धार्मिक व्यापारिक और सामाजिक संगठनों के सहयोग से कार्य कर रहा है। कांवरियों को जलपान चिकित्सा आदि सेवा भी सुलभ कराई जा रही है। मोहम्मद साजिद खान और पूर्व सभासद मोहम्मद अकरम ने कहा कि गुलावठी सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल हमेशा पेश करता आया है। हिंदू भाई मुस्लिमों का ईद पर गले मिल बधाई देते है और मुस्लिम समाज के लोग भी हिंदु भाईयो का उनके पर्व पर पुष्प वर्षा का स्वागत करते हैं। "यहां ना कोई तेरा है, ना कोई मेरा है" हम सब एक दूसरे के है ऐसा भाव रखते है, एक दूसरे को प्यार करते हैं।

Tags:    

Similar News