खनन माफियाओं की गुंडागर्दी: ट्रैक्टर से मजदूर को कुचला, परिवार वालों को भी पीटा

घटना क्रम के अनुसार जनपद के थाना अलीगंज क्षेत्र में खनन के कार्य में चल रहे ट्रैक्टर ने साइकिल सवार राज मिस्त्री को टक्कर मार दी जिससे उसकी मौत हो गई।

Update: 2020-09-11 12:14 GMT
घटना क्रम के अनुसार जनपद के थाना अलीगंज क्षेत्र में खनन के कार्य में चल रहे ट्रैक्टर ने साइकिल सवार राज मिस्त्री को टक्कर मार दी जिससे उसकी मौत हो गई ।

एटा: जनपद के थाना अलीगंज क्षेत्र के अलीगंज मैनपुरी मार्ग पर एक दुर्घटना घटी। जिसमें एक दैनिक दिहाड़ी की मजदूरी करने वाले राज मजदूर को अवैध खनन की बालू लेके तेज रफ्तार जा रहे ट्रैक्टर ने रौद डाला। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और प्राथमिक उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर घटना स्थल पर पहुंचे मृतक के परिजनों को खनन माफियाओं ने मारपीट कर जबरन फैसला का दबाव बनाने का प्रयास किया और उसके शव को गायव करने का दबाव बनाया।

तेज रफ्तार से आ रहे ट्रैक्टर ने मजदूर को रौंदा

घटना क्रम के अनुसार जनपद के थाना अलीगंज क्षेत्र में खनन के कार्य में चल रहे ट्रैक्टर ने साइकिल सवार राज मिस्त्री को टक्कर मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के जनपद एटा में अवैध खनन का कारोबार जमकर फल-फूल रहा है। खनन के कार्य मे चल रहे तेज गति से आ रहे ट्रैक्टर ने साइकिल सवार राज मिस्त्री पवन दास को मार दी। जिससे राज मिस्त्री पवन दास की प्राथमिक उपचार के दौरान मौत हो गयी। मृतक 4 बेटियों और 2 मासूम बेटों का अकेले भरण-पोषण कर रहा था।

ये भी पढ़ें- कंगना की विमान यात्रा: सुरक्षा उल्लंघन से मच गया बवाल, तुरंत मांगी गई रिपोर्ट

अवैध खनन की बालू लेकर तेज रफ्तार जा रहे ट्रैक्टर ने साईकिल सवार मजदूर रौंदा मौत (फाइल फोटो)

आज पवन दास घर से काम के बाद अलीगंज बाजार जा रहा था उसी समय यह हादसा हुआ। मृतक के भाई पवन दास ने बताया कि खनन के कार्य मे संलिप्त दबंगो ने फैसला बनाने के लिए मेरे परिजनों को पीटा। पुलिस व अलीगंज विधायक के लोगों ने मेरे भाई की पत्नी व अन्य परिजनों से मारपीट कर अभद्रता की है। प्रशासन की लापरवाही के चलते जनपद एटा के अलीगंज में अवैध खनन का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा।अवैध खनन में तेज रफ़्तार से चल रहे ट्रैक्टर ने एक गरीब की जान ले ली।

ट्रैक्टर घटना स्थल से ले जाने पर रोकने पर अवैध खनन में संलिप्त लोगों ने पीटा

अवैध खनन की बालू लेकर तेज रफ्तार जा रहे ट्रैक्टर ने साईकिल सवार मजदूर रौंदा मौत (फाइल फोटो)

ये पूरा मामला अलीगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत अलीगंज-मैनपुरी मार्ग का है। दिहाड़ी मजदूरी करने वाले राज मिस्त्री पवन दास अपनी साइकिल से घर मे जरूरत के सामान खरीदने के लिए अलीगंज बाजार जा रहा था। तभी अलीगंज की तरफ से मिट्टी डालकर वापस आ रहे ट्रैक्टर ने 45 वर्षीय पवन दास पुत्र केदार नाथ को कुचल दिया।

ये भी पढ़ें- बारिश का ऐसा नजारा: राजधानी में झमाझम बरसे बादल, देखें तस्वीरें

वहीं आसपास के लोगों ने आनन फानन में पवन दास को अलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुँचे जहाँ इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी। पवन दास के भाई ने बताया कि जब हम लोगों को जानकारी हुई तो घटना स्थल पर पहुंचे। जहां खनन में संलिप्त लोग ट्रेक्टर को ले जाने की कोशिश कर रहे थे। जब रोका तो हम लोगों को भी उन लोगों ने जमकर पीटा। वहीं पुलिस पर भी पीटने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि पवन दास के 6 बच्चे हैं जिसमें 4 बेटियां और 2 बेटे हैं।

ये भी पढ़ें- इन देशों की महिलाएं: त्वचा की देखभाल लिए करती हैं ये काम, आप भी करें Try

जिनका भरण-पोषण पवन दास दिहाड़ी मजदूरी करके पेट पाल रहा था। पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से बताया कि दुर्घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंच शव को पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने ट्रेक्टर को कब्जे में लेकर प्राप्त तहरीर के आधार पर प्रकरण के संबंध में थानास्तर से आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट- सुनील मिश्रा

Tags:    

Similar News