Etah News: प्रधान डलवा रहा था खेतों में जेसीबी से सड़क, एसडीएम ने रुकवा कर दिये जांच के आदेश

Etah News: एसडीएम ने टीम गठित कर कार्यवाही करने को कहा किंतु दो घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी देर शाम तक प्रधान द्वारा जेसीबी से सड़क डाली जा रही है।

Report :  Sunil Mishra
Update:2024-10-11 23:14 IST

प्रधान डलवा रहा था खेतों में जेसीबी से सड़क, जांच के आदेश  (फोटो: सोशल मीडिया )

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद थाना अवागढ़ बागबाला क्षेत्र के ब्लॉक सकीट के ग्राम कासौन में दबंग प्रधान द्वारा रात्रि में किसानों की भूमि (खेतों) में से खेत मालिकों की मर्जी के बिना जेसीबी से किसानों की फसल उजाड़ कर पडवा रहे थे चक रोड। कार्य को एसडीएम ने पीड़ित की शिकायत पर रूकवा कर जांच के आदेश दिए हैं।

वहीं पीड़ित किसान ग्राम कासौन निवासी रमेश चंद्र यादव ने बताया कि दबंग ग्राम प्रधान योगेश यादव दबंगई के बल पर जेसीबी से ग्राम कासौन से मानिकपुर तक खेतों में लगी धान की फसल बर्बाद करके जेसीबी से सड़क पड़वा रहे है। जिससे सड़क के आस पास के किसानों को भारी नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि जेसीबी से कार्य कराना नियम के विरुद्ध है तथा सड़क भी निजी खेतों में से जबरन डाली जा रही है।

उन्होंने बताया कि मेनैं प्रधान की जबरन किसानों की फसल बर्बाद कर उनकी निजी भूमि में सड़क डालने की शिकायत फोन से एसडीएम सदर राज कुमार मौर्य व अपर जिलाधिकारी फायनेंस लालता प्रसाद से की। एसडीएम ने टीम गठित कर कार्यवाही करने को कहा किंतु दो घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी देर शाम तक प्रधान द्वारा जेसीबी से सड़क डाली जा रही है।

भूमि की पैमाइश करने के आदेश 

घटना के सम्बन्ध में उप जिलाधिकारी सदर आर के मौर्य ने बताया कि हमने तहसीलदार सदर को उक्त अवैध रूप से डाली जा रही सड़क के जेसीबी से हो रहे निर्माण कार्य को रुकवा कर सड़क की भूमि की पैमाइश करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि ग्राम प्रधान योगेश यादव को पैमाइस न होने तक निर्माण न करने हेतु आदेश दिए गए हैं। साथ ही यह भी जांच कराई जाएगी कि मार्ग पर हो रहा निर्माण मनरेगा के मजदूरों से क्यों नहीं कराया गया । जेसीबी से खुदाई कराए जाने की भी जांच कराई जाएगी। दोषी पाये जाने पर कार्यवाई की जायेगी।

Tags:    

Similar News