Etawah News: सामूहिक विवाह में 267 जोड़ों ने थामा एक-दूजे का हाथ, नवविवाहितों के खाते में भेजी गयी धनराशि

Etawah News: सामूहिक विवाह योजना के तहत 267 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया। इस दौरान जोड़ो का विवाह संपन्न होने के बाद उनके चेहरे पर खुशी की लहर देखने को मिली।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-01-16 10:58 GMT

इटावा में सामूहिक विवाह में 267 जोड़ों ने थामा एक-दूजे का हाथ (न्यूजट्रैक)

Etawah News: जिले में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत एक साथ 267 जोड़ों का आज विवाह संपन्न हुआ। इस दौरान जोड़ों के चेहरे पर काफी खुशी देखी गई और इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी से जुड़े लोग मौजूद रहे।

शादी के बंधन में बंधे 267 जोड़े

इटावा में आज सामूहिक विवाह योजना के तहत 267 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया। इस दौरान जोड़ो का विवाह संपन्न होने के बाद उनके चेहरे पर खुशी की लहर देखने को मिली। बताते चलें कि भरथना इलाके के एसएवी इंटर कॉलेज के मैदान में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का आयोजन किया गया।

इस दौरान चकरनगर तहसील, ताखा तहसील और भर्थना तहसील से जोड़े इस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पहुंचे। वहीं इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय जनता पार्टी की पूर्व विधायक सावित्री कठेरिया भी पहुंची। इस दौरान सभी जोड़ों का रीति रिवाज के साथ शादी कराई गई और उनको मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों के तरफ से उनका शादी की मुबारकबाद दी गई। वहीं इस कार्यक्रम में आए जोड़ों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का तहे दिल से धन्यवाद किया।

शादी को लेकर जिला समाज कल्याण अधिकारी ने दी जानकारी

भरथना इलाके में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 267 जोड़ों का विवाह संपन्न होने के बाद कार्यक्रम को लेकर जिला समाज कल्याण विभाग के अधिकारी रविन्द्र कुमार शशि ने बताया कि सामूहिक विवाह योजना के तहत सरकार प्रत्येक जोड़े पर 51 हजार रुपये खर्च करती है। जिसमें घर गृहस्थी की स्थापना के लिए कन्या के खाते में 35 हजार रुपये दिए जाते हैं। विवाह संस्कार के लिए आवश्यक सामग्री जैसे कपड़े,बिछिया,पायल, बर्तन आदि पर 10 हजार रुपये खर्च होते है। साथ ही प्रत्येक जोड़े के विवाह आयोजन पर सरकार 6 हजार रुपये खर्च करती है। जिसके तहत तहसील भरथना,चकरनगर व ताखा क्षेत्र के सम्पूर्ण विकास खण्डों, नगर पालिका, नगर पंचायतों के कुल 267 युवक-युवतियों का वैवाहिक कार्यक्रम शासन की मंशानुरूप बडे ही हर्षोल्लास व भव्यतापूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया गया है।

Tags:    

Similar News