Etawah News: नकली सोने को असली बता टप्पेबाजी करने वाले नौ गिरफ्तार, लाखों का माल बरामद

Etawah News: पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि हम लोग मिलकर राह चलते लोगों को नकली सोना-चांदी को असली बताकर टप्पेबाजी करके लाभ कमाते हैं।

Update: 2023-07-26 08:18 GMT
Etawah News (photo: social media )

Etawah News: इटावा में पुलिस ने टप्पेबाजी कर नकली सोने को असली सोना बताकर लोगों से ठगी करने वाले एक गिरोह के 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से लाखों रुपए का पुलिस ने माल बरामद किया।

इटावा जिले की पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो नकली सोने, चांदी के आभूषण को असली बताकर लोगों से रुपए ठगने का काम कर रहे थे। इस मामले में पुलिस ने गिरोह के कई लोगों को गिरफ्तार किया है। दरअसल मामला चैबिया थाना क्षेत्र का है। जहां पर पुलिस को जानकारी मिली कि लोगों से ठगी करने वाले ठग मैनपुरी से होकर इटावा की तरफ आ रहे हैं, तभी चैबिया पुलिस के द्वारा चेकिंग अभियान चलाए जाने लगा जिसके बाद पुलिस ने सामने से लोडर और मोटरसाइकिल पर सवार कुछ लोगों को आता देख रुकने का इशारा किया तो वह मुड़ कर भागने लगे और पुलिस पर फायरिंग करने लगे, जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिनमें 5 पुरुष और 4 महिलाएं शामिल हैं।

पकड़े गए आरोपियों ने कबूला अपना जुर्म-

चैबिया पुलिस के द्वारा लोगों को नकली सोने-चांदी को असली सोना-चांदी बताकर लोगों से ठगी करने वाले ठगी गिरोह के 9 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस ने आरोपियों के पास से दो तमंचा, तीन जिंदा कारतूस, एक मोटरसाइकिल, एक लोडर, 650000 रुपए नगद बरामद किया है। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि हम लोग मिलकर राह चलते लोगों को नकली सोना-चांदी को असली बताकर टप्पेबाजी करके लाभ कमाते हैं। बरामद रुपये के सम्बन्ध में पूछताछ करने पर बताया कि यह पैसे हम लोगों ने करहल मंडी के पास अतुल नाम के एक व्यक्ति से नकली सोना-चांदी को असली बताकर लिये थे। वहीं पुलिस के द्वारा किए गए सराहनीय कार्य को लेकर एसएसपी ने पुलिस टीम को 15000 का इनाम दिया।

Tags:    

Similar News