Etawah News: पौधों की बारात रैली को अधिकारियों ने दिखाई हरी झंडी, जनता को किया जागरूक

Etawah News: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने कहा कि पेड़ प्रकृति का अनमोल उपहार हैं और इन्हें मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है। ये हमें कई तरह से फ़ायदे पहुंचाते है।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-07-18 07:08 GMT

अधिकारियों ने निकाली पौधों की रैली (Video: Newstrack)

Etawah News: पौधारोपण अभियान के तहत आज यानि गुरुवार को अधिकारियों के द्वारा हरी झंडी दिखाकर एक रैली को रवाना किया गया। जिसमें लोगों को पौधारोपण के प्रति जागरूक किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के द्वारा बताया गया कि वृक्षारोपण कार्यक्रमों का मकसद पर्यावरण को बचाना और जीवन को सुंदर बनाना है। पेड़ प्रकृति का अनमोल उपहार हैं और इन्हें मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है।

डीएम कार्यालय से जागरूकता रैली को किया गया रवाना 

उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के बाद प्रदेश के सभी जनपदों में अधिकारियों के द्वारा वृक्षारोपण को लेकर तमाम कार्यक्रम किया जा रहे हैं। जिसमें लोगों को वृक्षारोपण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। ऐसा ही कुछ आज इटावा में देखने को मिला है, जहां पर जिलाधिकारी के कार्यालय के बाहर इस्लामियाँ इंटर कॉलेज, सनातन धर्म इंटर कॉलेज, पुलिस मॉडर्न स्कूल, एनसीसी कैंडिडेट के साथ भारी संख्या में स्कूली बच्चे कार्यालय के बाहर पहुंचे। जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा की मौजूदगी में वृक्षारोपण के कार्यक्रम को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस दौरान स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के हाथों में कई पोस्ट भी दिखाई दिए, जिसमें लोगों को जागरूक किया गया है। वहीं, डीएम-एसएसपी सड़कों पर निकलकर जनता को पौधारोपण के प्रति जागरुक करते हुए दिखाई दिए।


डीएम-एसएसपी ने पौधारोपण को लेकर दिया संदेश

वृक्षारोपण जागरूकता अभियान के तहत जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के द्वारा बताया गया कि वृक्षारोपण कार्यक्रमों का मकसद पर्यावरण को बचाना और जीवन को सुंदर बनाना है। पेड़ प्रकृति का अनमोल उपहार हैं और इन्हें मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है। ये हमें कई तरह से फ़ायदे पहुंचाते है। वृक्षारोपण अभियान वनों की कटाई, मिट्टी का कटाव, अर्ध-शुष्क क्षेत्रों में रेगिस्तानीकरण, ग्लोबल वार्मिंग जैसे कई पर्यावरणीय मुद्दों से निपटते हैं और इस तरह पर्यावरण की सुंदरता और संतुलन को बढ़ाते हैं। पेड़ हानिकारक गैसों को अवशोषित करते हैं और ऑक्सीजन छोड़ते हैं, जिससे ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ती है । साथ ही यह भी बताया गया कि इस अभियान के तहत जनपद में 65 लाख पौधे लगाये जाने है और प्रकृति को हरा-भरा बनाना है।



Tags:    

Similar News