Etawah News: SDM ने कड़ाके की ठंड में बूथों का किया निरीक्षण, BLO को दिए निर्देश

Etawah News: इटावा जिले में जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय के आदेश के बाद जनपद में नए युवाओं को मतदान से जोड़ने के लिए बूथों को बनाया गया है, जहां पर युवा वर्ग 18 साल पूरे होने पर अपना मतदाता कार्ड बनवा सके।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-01-23 06:45 GMT

Etawah News: यूपी के इटावा मे सदर उपजिलाधिकारी विक्रम राघव कड़ाके की ठंड में बूथों का निरीक्षण करने पहुंच गए। यहां उन्होंने मतदाता सूची प्रकाशन को लेकर बीएलओ से मुलाक़ात की। एसडीएम ने बीएलओ से कहा कि मतदाता जागरूकता अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने का काम किया जाए। जिससे लोग मतदान के दिन अपने मत का उपयोग कर सकें।

मतदाता सूची के प्रशासन में किया गया निरीक्षण

इटावा जिले में जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय के आदेश के बाद जनपद में नए युवाओं को मतदान से जोड़ने के लिए बूथों को बनाया गया है, जहां पर युवा वर्ग 18 साल पूरे होने पर अपना मतदाता कार्ड बनवा सके। जिसको लेकर जनपद के तमाम इलाकों में बूथ बनाए गए हैं जहां पर लोग अपना कार्ड बनवा सकते हैं। इसी को लेकर सदर एसडीएम विक्रम राघव  जनपद के तमाम इलाकों में पहुंचे और निरीक्षण किया। मौके पर मौजूद बीएलओ से मुलाकात की और कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को मतदाता सूची में जोड़ा जाए जो 18 साल से अधिक उम्र के हो चुके हैं। उन्होने कहा लोगों के बीच पहुंचकर मतदाता जागरूकता अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने का काम किया जाए।


मतदाता कार्ड को लेकर अधिकारी कर रहे अपील

जनपद में समय-समय पर मतदाता जागरूकता अभियान के तहत तमाम कार्यक्रम किए जाते रहे हैं। जिसके तहत लोगों को जागरूक किया जाता रहा है कि 18 साल की उम्र होने पर आप मतदान करने के हकदार बन जाएंगे। जिसको लेकर जिला अधिकारी से लेकर तमाम अधिकारी लोगों से यही अपील करते हुए आ रहे हैं कि जो लोग 18 साल की उम्र के हो गए हैं वह लोग अपना मतदाता कार्ड बनवा ले और अपने मत का उपयोग करें। वहीं, जगह-जगह पर बीएलओ कैंप भी लगाए गए हैं, जहां लोग अपना नया मतदाता कार्ड बनवा सकते हैं। अगर किसी के मतदाता सूची में नाम गलत है तो उसको सही करवा सकते हैं।  

Tags:    

Similar News