Firozabad News: गंगानगर और कृष्णा नगर में पेयजल संकट गहराया, जनता परेशान

Firozabad News: जब से यह मोहल्ले बसे हैं, तब से आज तक पालिका द्वारा इन मोहल्लों में पाइप लाइन नहीं बिछाई गई है

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2022-09-28 11:50 GMT

Firozabad News Ganganagar and Krishna Nagar Drinking water crisis deepens public upset

Firozabad News: गंगानगर और कृष्णा नगर में पेयजल संकट गहराया, जनता परेशान कई पालिकाध्यक्ष बदले, मोहल्ले में नहीं पहुंची पालिका की पाइप लाइन सरकारी ट्यूबवेल की जमीन पूर्व चेयरमैन ट्यूबवेल की जमीन को अपने समर्थकों को सौप दी मोहल्ले के लोग पानी को परेशान।

फिरोजाबाद शिकोहाबाद हाईवे किनारे बसे मोहल्ला गंगा नगर और कृष्णा नगर में पेयजल संकट बना हुआ है। जब से यह मोहल्ले बसे हैं, तब से आज तक पालिका द्वारा इन मोहल्लों में पाइप लाइन नहीं बिछाई गई है। जिससे लोग पेयजल समस्या से जूझते आ रहे हैं। स्थानीय लोगों ने सबमर्सेबिल पंप लगवा लिए हैं, जिससे मोहल्ले के लोग खरीद कर पानी पीने को मजबूर हैं। स्थानीय लोगों ने जनप्रतिनिधियों और पालिका प्रशासन से मोहल्लों में पेयजल की आपूर्ति कराने की मांग की है।

गंगानगर और कृष्णा नगर के लोगों का कहना है कि जब से मोहल्ला बसें हैं, तब से यहां पेयजल आपूर्ति की कोई व्यवस्था नहीं है। पहले लोग अपने घरों में हैडपंप लगा कर पेयजल आपूर्ति करते थे। लेकिन समय के साथ जल स्तर नीचे चला गया और हैडपंप पानी देना बंद हो गए। इसके बाद कुछ लोगों ने सामूहिक रूप से सबमर्सेबिल लगवाए, लेकिन अब वो भी काम करना बंद कर गये हैं। जिससे दोनों मोहल्लों में जल संकट गहराता जा रहा है। विद्युत की अघोषित कटौती के चलते समर भी समय से नहीं चल पाती हैं। इस लिए लोग दोपहर में भी पानी भरने को दौड़ते रहते हैं। पेयजल आपूर्ति को लेकर मोहल्ले के लोगों ने उप जिलाधिकारी, अधिशाषी अधिकारी और उच्चाधिकारियों को भी ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन आज तक उनकी समस्या का स्थाई समाधान नहीं निकल सका है। स्थानीय लोगों ने मोहल्ले में पाइप लाइन डलवा कर नगर पालिका द्वारा पेयजलापूर्ति कराने की मांग की है।

कृष्णा नगर में सरकारी ट्यूबवेल की जगह पर पट्टा कर दिया गया जिसके कारण पूरा मोहल्ला पानी को परेशान है।मांग करने वालों में डीके, राधारानी, ममता, मुन्नीदेवी, रामौतार सिंह, बेबी जैन, गीता, उमा, रामप्रकाश, सोनू, शिवदास, रघुवीर सिंह, छोटेलाल, महेश बाबू के अलावा बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News