Firozabad News: गोली मारकर हत्या, दो घंटे पड़ी रही लाश, शव उठाते समय पुलिस से भी हुई नोकझोंक

Firozabad News: जनपद फिरोजाबाद शिकोहाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव नौशेहरा के समीप खेत में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्यारोपी शव को खेत में ही पड़ा छोड़ कर भाग गये।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2022-11-09 12:52 GMT

Shot to death, the dead body was lying for two hours, there was a fight with the police while picking up the dead body

Firozabad News: शिकोहाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव नौशेहरा के समीप खेत में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्यारोपी शव को खेत में ही पड़ा छोड़ कर भाग गये। आसपास खेत पर काम कर रहे कुछ लोगों ने जब शव को खून से लथपथ देखा तो पुलिस को सूचना दी। जानकारी होते ही सीओ कमलेश कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया, लेकिन इस दौरान पुलिस को विरोध का सामना करना पड़ा।

नौशहरा निवासी अवनीश (28) पुत्र नारायन सिंह कुशवाहा चार पहिया वाहन चला कर परिवार का भरण पोषण करता था। अवनीश तीन भाइयों राजेश, धर्मेंद्र में सबसे छोटा था। अवनीश ने अपने हिस्से की कुछ जमीन बेच दी था। जिसका उसकी पत्नी विनीता ने न्यायालय में केस डाल दिया था। विगत कई दिनों से पत्नी मायके में रह रही थी।

मृतक के भाई धर्मेंद्र का कहना है कि सुबह 12 बजे के करीब वह गाड़ी खड़ी करके चला गया था। इसके बाद उसे लगभग 3 बजे सूचना मिली कि उसके भाई की हत्या कर दी गई है। जानकारी होते ही परिवार के लोग चीख पुकार करते हुए मौके पर पहुंच गये। सूचना के काफी देर बाद थाना पुलिस पहुंची, तब तक वहां लोगों की भीड़ एकत्रित हो चुकी थी।

सीओ ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

परिजनों का आरोप है कि जिन लोगों ने उसके भाई से जमीन लिखवाई है, उन्हीं लोगों ने उसकी हत्या की है। सीओ ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस संबंध में सीओ कमलेश कुमार का कहना है कि एक युवक की हत्या की सूचना मिली है। शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। शीघ्र ही हत्याकांड का खुलासा कर दिया जायेगा।

इससे पूर्व जब पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजने के लिए उठाया तो परिवार की महिलाओं ने बैग को पकड़ लिया और पुलिस को ले जाने से रोक दिया। इस पर पुलिस ने महिलाओं और परिवार के अन्य लोगों को खींच कर अलग किया और शव को ले जाने लगे। इस पर महिलाएं दौड़ कर गाड़ी के आगे खड़ी हो गईं। यहां भी पुलिस को विरोध सहना पड़ा। पुलिस ने इस दौरान काफी सहनसीलता दिखाई और परिवार की महिलाओं को समझाते हुए शव को गाड़ी में रख दिया। इसके बाद भी परिवार के महिला-पुरुष हाईवे पर पहुंच गये और शव फिरोजाबाद भेजने का विरोध करने लगे। कई बार उन्होंने हाईवे जाम करने का प्रयास किया, लेकिन वहां मौजूद पुलिस ने उन्हें हाईवे जाम नहीं करने दिया।

एक बार तो मृतक की मां और भाई हाईवे पर आ रहे ट्रोला के आगे खड़े हो गये। जिसके बाद वाहनों की कतारें लगने लगी, लेकिन तत्काल मौजूद पुलिस ने उन्हें हटा कर हाईवे चालू करा दिया। परिजनों ने पुलिस का कई बार विरोध किया। परिजन पुलिस से मृतक की पत्नी के आने के लिए कुछ देर तक शव को रोकने की मांग कर रहे थे। इस दौरान पुलिस और मृतक के परिजनों से कई बार खींचतान भी हुई। इसी बीच मृतक की पत्नी पहुंच गई। इसके बाद मृतक की पत्नी और भाई को एसएचओ की गाड़ी में बैठा कर थाने लाए।

दो बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

अवनीश की हत्या के बाद उसकी पत्नी विनीता, मां रूपमदेवी और भाई राजेश और रिश्तेदारों का रो-रो कर बुरा हाल था। मृतक तीन भाइयों राजेश, धर्मेंद्र में सबसे छोटा था। धर्मेंद्र ने बताया कि अवनीश चार पहिया वाहन चला कर परिवार का भरण पोषण कर रहा था। उसकी हत्या उसे खेत में बुला कर गोली मार कर की गई है। हत्याकांड के बाद आरोपी फरार हो गये हैं। मृतक एक बेटी दीक्षा (5) और बेटा लव (3) वर्ष को छोड़ गया है। उसकी मौत से दोनों बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया है। वहीं विनीता के कंधों पर दोनों बच्चों के पालन-पोषण की जिम्मेदारी आ गई है।

सूचना के काफी देर बाद पहुंची थाना पुलिस

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि थाना पुलिस को काफी देर पहले घटना की सूचना दी गई थी। लेकिन थाना पुलिस ने मामले को हल्के में लिया। कुछ लोगों ने इस बीच सीओ कमलेश कुमार को भी घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही सीओ मौके पर पहुंच गए, जबकि उसके काफी देर बाद थाना पुलिस पहुंची।

पुलिस के पास नहीं था बैग

जब घटना स्थल पर थाना पुलिस पहुंची तो उनकी गाड़ी में शव रखने के लिए बैग भी नहीं था। इस पर सीओ ने नाराजगी जाहिर की और कहा कि सूचना के बाद भी बैग क्यों नहीं लाए। इसके बाद दूसरी गाड़ी से शव को कबर करने वाला बैग मंगाया गया और तब जाकर शव को उसमें कबर करके पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

जमीन पर सूखने लगा था ब्लड

हत्या कितनी पहले हुई होगी, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां जमीन पर पड़ा ब्लड सूखने लगा था। इससे कयास लगाया जा रहा है कि हत्या लगभग तीन घंटे पूर्व हुई होगी। पुलिस ने शव भेज कर मिट्टी फालूदा एकत्रित किया और मामले की जांच में जुट गई।

Tags:    

Similar News