पैरामिलिट्री फोर्स की वर्दी पहन करते थे तस्करी, 70 लाख रुपये का गांजा बरामद

मऊ जनपद के मधुबन थाने की पुलिस ने पैरामिलिट्री फोर्स की वर्दी में दो अंतरप्रांतीय शातिर गांजा तस्करों को शुक्रवार की देर शाम गिरफ्तार किया। ये लोग ट्रक में 70 लाख रुपये की कीमत का अवैध गांजा तस्करी के लिए आजमगढ़ जनपद ले जा रहे थे। मौके से ट्रक चालक फरार होने में सफल रहा।

Update: 2019-03-16 15:29 GMT

लखनऊ: मऊ जनपद के मधुबन थाने की पुलिस ने पैरामिलिट्री फोर्स की वर्दी में दो अंतरप्रांतीय शातिर गांजा तस्करों को शुक्रवार की देर शाम गिरफ्तार किया। ये लोग ट्रक में 70 लाख रुपये की कीमत का अवैध गांजा तस्करी के लिए आजमगढ़ जनपद ले जा रहे थे। मौके से ट्रक चालक फरार होने में सफल रहा।

यह भी पढ़ें......हरदोई : एसटीएफ ने पकड़ी हरियाणा, अरुणाचल से तस्करी कर लाई शराब

पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि मधुबन थाने की पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दोहरीघाट से आजमगढ़ की तरफ एक ट्रक में अवैध गांजा भारी मात्रा में जा रहा है। इस पर पुलिस टीम ने गोला मोड़ के पास से एक ट्रक से 70 लाख रुपये की कीमत का सात क्विंटल अवैध गांजा एवं दो अवैध तमंचा, कारतूस बरामद किया। साथ ही वाहन में बैठे दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। इस दौरान वाहन चालक मौके से भागने में सफल रहा।

पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपना नाम धर्मेंद्र यादव निवासी मोदी नगर गाजियाबाद और रिंकू यादव निवासी इंडियन ऑयल चौकी औरैया बताया। वहीं फरार चालक धर्मेंद्र रावत निवासी थाना करहेड़ा मोहननगर साहिबाबाद, गाजियाबाद बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें......STF ने 23 क्विंटल गांजे के साथ दो तस्करों को दबोचा, UP-MP में करते थे सप्लाई

सख्ती से पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि वह अपने मालिक बिट्टू चौहान के लिए काम करते हैं। बिट्टू चौहान गाजियाबाद जनपद के साहिबाबाद थाने के मोहननगर का निवासी है। उसी के कहने पर यह माल गुवाहाटी से दिल्ली ले जाते समय मालिक द्वारा बतायी गई जगहों पर सप्लाई करते हुए आ रहे थे। अभियुक्तों ने बताया कि पुलिस को धोखा देने के लिए उन्होंने पैरामिलिट्री फोर्स की वर्दी पहन रखी थी और फर्जी दस्तावेज बनाए थे, जिससे चेकिंग से बचा जा सके।

Tags:    

Similar News