बड़ी ही शालीनता से हो रहा गौशाला का काम, रखा जा रहा आवारा पशुओं का ध्यान

इसके बाद पशुपालन विभाग लोगों को गौशाला खोलने के लिए प्रेरित करने में लगा हुआ है। विभाग के मुताबिक गौशालाओं में आने वाली गायों की देखरेख के लिए पशुपालन विभाग के माध्यम से शासन, गौशाला संचालकों को अनुदान भी दे रहा है।

Update: 2021-02-26 10:49 GMT
बड़ी ही शालीनता से हो रहा गौशाला का काम, रखा जा रहा आवारा पशुओं का ध्यान (PC: social media)

कानपुर देहात: प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की मंशा के अनुसार प्रशासन गौ संरक्षण के कार्य में जुटा है। शासन से दिशा निर्देश मिलने के बाद आवारा पशुओं को संरक्षण दिलाने की मुहिम शुरू हो गई है। अवैध कटान को रोकने के लिए शासन ने बड़े स्तर पर जनपद में गौशाला खोलने की हिदायत दी है।

ये भी पढ़ें:लखनऊ: लाला जुगल किशोर सर्राफ की दुकान से चोरी हुए लाखों के जेवर, देखें तस्वीरें

पशुपालन विभाग लोगों को गौशाला खोलने के लिए प्रेरित करने में लगा हुआ है

इसके बाद पशुपालन विभाग लोगों को गौशाला खोलने के लिए प्रेरित करने में लगा हुआ है। विभाग के मुताबिक गौशालाओं में आने वाली गायों की देखरेख के लिए पशुपालन विभाग के माध्यम से शासन, गौशाला संचालकों को अनुदान भी दे रहा है। वहीं कानपुर देहात के सिकन्दरा नगर पंचायत में बीते 10 वर्षों से एक मुस्लिम परिवार दर्जनों गायों को पालने का कार्य कर रहा था जिससे खुश होकर जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र ने उसे छोटी गौशाला खोलने की अनुमति भी दी और उसके इस कार्य से खुश होकर 5 हजार रूपए की राशि देकर सम्मानित किया गया जिसके बिद से लगातार परिवार को गायों को पालने के लिए प्रति माह 3600 रूपए भी मिलते है।

ये भी पढ़ें:वेब सीरीज़ में प्री-सेंसरशिप जैसी व्यवस्था नहीं, उम्र के आधार पर होंगी कैटेगरी: IB मिनिस्ट्री

उसने छोटी गौशाला नगर पंचायत की सरकारी जमीन पर बना रखी थी

आपको बतादूं कि उसने छोटी गौशाला नगर पंचायत की सरकारी जमीन पर बना रखी थी जिससे आस पास दर्जनों घर भी नगर पंचायत की सरकारी जगह पर बने है पर उपजिलाधिकारी सिकन्दरा के निर्देश पर उस गौशाला को तुड़वा दिया गया आज उस गरीब के परिवार दर बदर भटकने को मजबूर हो गया।

वहीं गौशाला संरक्षक से बात करने पर बताया कि एरिया के सभासद ने उनसे रहने के लिए एक लाख रूपए की मांग की थी पर वह दे पाने में असमर्थ था जिससे सभासद विकास कटियार ने उसका आशियाना ही ध्वस्त कर दिया और बुल्डोजर चलाकर गायों को छोड़ दिया गया जिससे परिवार का रो रो कर बुरा हाल बना हुआ है। हालाँकि इस बात पर उपजिलाधिकारी सिकन्दरा रमेशचंद्र यादव ने बताया कि ADM के निर्देश पर गौशाला को गिराया गया है।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News