सीएम योगी बांट रहे थे सौगात, तो पुलिस सपाइयों पर चला रही थी लाठी

लोकार्पण के करीब सात घंटे बाद मेडिकल कॉलेज पहुंचे सैकड़ों सपाइयों ने अस्पताल को सपा सरकार की उपलब्धि बताते हुए मिठाई बांटना शुरू कर दिया।

Update: 2020-09-07 13:52 GMT
लोकार्पण के करीब सात घंटे बाद मेडिकल कॉलेज पहुंचे सैकड़ों सपाइयों ने अस्पताल को सपा सरकार की उपलब्धि बताते हुए मिठाई बांटना शुरू कर दिया।

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 300 बेड के अस्पताल का लोकार्पण किया है। यह लोकार्पण विवादों में आ गया है। लोकार्पण के करीब सात घंटे बाद मेडिकल कॉलेज पहुंचे सैकड़ों सपाइयों ने अस्पताल को सपा सरकार की उपलब्धि बताते हुए मिठाई बांटना शुरू कर दिया। इसके बाद कार्यकर्ता नारा लगाते हुए जबरन मेडिकल कॉलेज में घुसने का प्रयास करने लगे। जिसके बाद पुलिस ने उनपर जमकर लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज में कई सपाई घायल हो गए हैं।

सीएम योगी ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 300 बेड के अस्पताल का किया लोकार्पण

गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सोमवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 300 बेड के अस्पताल का उद्घाटन किया है। अस्पताल पूर्ववर्ती सपा सरकार में शुरू हुई थी। सपा सरकार के अंतिम दिनों में।लोकार्पण की तारीख भी तय हो गई थी, लेकिन अधूरे कार्य के लोकार्पण के आरोप के बाद इसे टाल दिया गया।

ये भी पढ़ेंःटूटा अतीक अहमद का घर: योगी सरकार के एक्शन से कांपा माफिया, आशियाना ध्वस्त

समाजवादी पार्टी के सैकड़ो कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

सोमवार की शाम कार्यकर्ता समाजवादी पार्टी की सरकार की देन बताते हुए सैकड़ों की संख्या में मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। मिठाई खिलाने के बहाने जबरन मेडिकल कॉलेज में घुसने की कोशिश करते समय सपाइयों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज। लाठीचार्ज के बाद अफरातफरी मच गई। लाठीचार्ज में कई सपाई घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ेंःब्राह्मणों की हत्या: संयोग है या साजिश, आराधना मिश्रा ने योगी सरकार पर उठाए सवाल

 

पुलिस ने मेडिकल कॉलेज को छावनी में बदल दिया है। महानगर अध्यक्ष जियाउल इस्लाम का कहना है कि 500 बेड के बॉल रोग संस्थान के लिए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने धन अवमुक्त किया था। 95 फीसदी काम सपा सरकार में पूरा हुआ था। सपा के कार्यों का फीता काट कर मुख्यमंत्री वाहवाही ले रहे हैं। सपा कार्यकर्ताओं ने यदि खुशी में मिठाई खिला दी तो उनपर लाठीचार्ज कर दिया गया। यह पूरी तरह गैर लोकतांत्रिक है।

प्लाज्मा थैरेपी की शुरुआत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बाल रोग संस्थान में तैयार किए गए 300 बेड के कोविड अस्पताल का सोमवार सुबह लोकार्पण किया। इसी के साथ ही बीएसएल थ्री लैब और प्लाज्मा थेरेपी की भी शुरुआत हो गई है।

ये भी पढ़ेंः ताजमहल के दीदार का इंतजार हुआ खत्म, इस दिन से खुलेंगे पर्यटन स्थल

बीएसएल थ्री लैब और प्लाज्मा थेरेपी की भी होगी शुरुआत

बीआरडी में कोविड मरीजों के लिए अब कुल 500 बेड हो गए हैं। जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री ने बीआरडी के बाल रोग संस्थान में 300 बेड वाले कोविड अस्पताल को बनाने के निर्देश दिए थे। 300 बेड के अस्पताल में 200 बेड लेवल टू और 100 बेड लेवल थ्री के होंगे। 100 बेड पर वेंटिलेटर की सुविधा भी मिलेगी।

ये भी पढ़ेंःयूपी में अपराध एवं लचर कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस की प्रेसवार्ता, देखें तस्वीरें

बीएसएल-थ्री लैब बनकर तैयार

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी में बीएसएल-थ्री (बॉयोसेफ्टी लैब) तैयार हो चुका है। इसका उद्घाटन भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों किया गया।

ये भी पढ़ेंःहरामखोर-नॉटी पर सफाई: संजय राउत और कंगना में जंग, इस वजह से शुरू हुई बहस

लगभग ढाई करोड़ रुपये की लागत से एलएनटी कंपनी ने बायो सेफ्टी लैब लेवल-थ्री का निर्माण किया है। यह सूबे का पहला मेडिकल कॉलेज है, जहां पर बीएसएल-थ्री लैब बनकर तैयार है। लैब में अक्तूबर में कोबॉस मशीन भी आ जाएगी। इसके बाद 1000 कोरोना सैंपल की जांच चार घंटे में ही होने लगेगी।

रिपोर्टर - पूर्णिमा श्रीवास्तव गोरखपुर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News