भैस के आगे बीन बजाकर विरोध, सपाईयों ने जमकर की नारेबाजी

किसान और नौजवान विरोधी इस सरकार ने आपदा को अवसर बनाया है। जब देश कोरोना और चीन बार्डर पर हिसंक झड़पों को लेकर चिंतित है, ऐसे में सरकार ने लगातार 18 वें दिन डीजल और पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर दिया है।

Update: 2020-06-24 08:21 GMT
bjp supporter protest

गोरखपुर। पिछले 18 दिनों से लगातार हो रही पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में बढ़ोत्तरी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में सपाई से लेकर कांग्रेसियों में गुस्सा दिख रहा है। सपाईयों ने बुधवार को शहर के लोको ग्राउंड में भैस के आगे बीन बजाकर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी का विरोध किया। सपाईयों ने कहा कि एक तरफ जहां अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें रिकार्ड स्तर पर गिर रही हैं, वहीं कोराना संकट से जूझ रहे आम लोगों पर डीजल-पेट्रोल की बढ़ी कीमतों का बोझ डाला जा रहा है।

कोर्ट पहुंचा हिंदुजा ब्रदर्स का संपत्ति विवाद, 83 हजार करोड़ रुपये का है मामला

कांग्रेसियों ने भी विरोध जताया

समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष जियाउल इस्लाम ने कहा कि वर्तमान में देश कोरोना संकट से जूझ रहा है। कई लोगों की नौकरियां गईं हैं, तो कईयों के वेतन में कटौती हो रही है। राहत का डोज देने के बजाए सरकार लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ा रही है। सपा पार्षद विश्वजीत त्रिपाठी का कहना है कि धान की खेती के लिए किसान डीजल की खरीदारी कर रहे हैं। पहले से ही दिक्कत से जूझ रहे किसानों पर दोहरी मार पड़ रही है। उधर कांग्रेसियों ने भी बढ़ी कीमतों को लेकर विरोध जताया है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान कहना है कि किसान और नौजवान विरोधी इस सरकार ने आपदा को अवसर बनाया है। जब देश कोरोना और चीन बार्डर पर हिसंक झड़पों को लेकर चिंतित है, ऐसे में सरकार ने लगातार 18 वें दिन डीजल और पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर दिया है।

ट्रांसपोर्टरों ने कहा, माल भाड़ा बढ़ाना मजबूरी

डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी को लेकर सर्वाधिक गुस्से में ट्रांसपोर्टर हैं। यूपी गुड्स ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि अब ट्रांसपोर्टरों के पास माल भाड़ा बढ़ाने के सिवा कोई विकल्प नहीं बचा है। दिल्ली से माल मंगाने में डेढ़ से दो हजार रुपये का खर्च बढ़ गया है। वहीं यूपी ट्रक संचालक एसोसिएशन के महामंत्री रविन्द्र प्रताप सिंह का कहना है कि डीजल की बढ़ी कीमतों के चलते गिट्टी, मौरंग, सिमेंट भी मंहगा होगा। सरकार को कोरोना के संकट में लोगों को राहत देना चाहिए, इसके उलट लगातार बोझ डाला जा रहा है।

रिपोर्टर- पूर्णिमा श्रीवास्तव, गोरखपुर

धरती खिसकी: भूकंप से गिरी इमारते हुआ भारी नुकसान, देखें मौत का मंजर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News