Gorakhpur News: करोड़ों खर्च कर बन गई सीसी सड़क, नहीं बनी साइड पटरी, ठेकेदार के जवाब-नेपाल से आएगी ईंट

Gorakhpur News: स्थानीय निवासी अजय यादव का कहना है कि साइड पटरी नहीं बनने से रोज दुघर्टनाएं हो रही हैं। लोग गाड़ियों को सड़क पर खड़ी कर रहे हैं, जिससे रोज जाम की स्थिति बन रही है।

Update: 2024-07-26 04:55 GMT

बिछिया में इंटरलॉकिंग नहीं होने से दुर्घटना का खतरा (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले के कारण विकास पर करोड़ों खर्च हो रहे हैं। इसके साथ ही लापरवाही चरम पर है। तमाम मोहल्लों में सीसी सड़क तो बना दी गई लेकिन इंटरलॉकिंग से साइड पटरी का निर्माण नहीं हो सका है। पार्षद से लेकर नागरिक पूछ रहे हैं कि साइड पटरी कब बनेगी तो जवाब मिलता है कि सीमेंट की ईंट नेपाल से आनी है। थोड़ा इंतजार कीजिये।

नगर निगम से लेकर ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की तरफ से शहर के विभिन्न वार्डों में सीसी सड़क का निर्माण हो रहा है। सड़क के साथ ही साइट पटरी का निर्माण भी साथ-साथ होना है, लेकिन अधिकारियों की अनदेखी से ठेकेदार लापरवाही कर रहे हैं। लच्छीपुर वार्ड में राम नगर चौराहा से लेकर बिछिया ताड़ी खाना में सीसी सड़क से तो राहत मिल गई, लेकिन साइड पटरी का निर्माण नहीं होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।


लच्छीपुर वार्ड के रामनगर चौराहे से अर्जुन तिवारी और नील मणि राय के घर होते हुए उमेश मिश्रा के आवास तक सीसी सड़क और साइड पटरी का शिलान्यास 9 अप्रैल, 2023 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था। करीब 2 करोड़ रुपये की लागत से सीसी सड़क तो जैसे-तैसे बन गई लेकिन साइड पटरी अभी तक नहीं बनी है। स्थानीय निवासी अजय यादव का कहना है कि साइड पटरी नहीं बनने से रोज दुघर्टनाएं हो रही हैं। लोग गाड़ियों को सड़क पर खड़ी कर रहे हैं, जिससे रोज जाम की स्थिति बन रही है।

स्थानीय पार्षद सतीश चंद का कहना है कि सीसी सड़क को बने दो महीने से अधिक समय हो गया है। साइड पटरी का निर्माण नहीं हो रहा है। कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग है। अब साइड पटरी बनेगी या नहीं इसकी जानकारी देने वाला कोई नहीं है।

बिछिया में भी साइड पटरी नहीं बनी

जंगल तुलसीराम वार्ड में ताड़ीखाना से अकोलवा चौराहा होते हुए काशीपुरम पुलिया तक सीसी सड़क का निर्माण 1.40 करोड़ रुपये की लागत से हुआ है। इस्टीमेट में साइड पटरी का भी निर्माण होना था। लेकिन ठेकेदार का अता-पता नहीं है। स्थानीय पार्षद राजेश कुमार का कहना है कि साइड पटरी नहीं बनने से काफी दिक्कत हो रही है। ठेकेदार से लेकर मुख्य अभियंता तक साइड पटरी के निर्माण को लेकर कोई तय तारीख नहीं बता रहे हैं। पूछने पर कह रहा है कि ईंट के लिए नेपाल की फर्म को ऑर्डर दिया गया है। रोज दुर्घटना का अंदेशा बना रहेगा। साइड पटरी नहीं बनने से सड़क भी कुछ जगहों पर किनारे से टूट रही है।

Tags:    

Similar News