Gorakhpur News: मोहन भागवत के बाद अब सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले चार दिन के गोरखपुर प्रवास पर

Gorakhpur News: स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले शुक्रवार को चार दिन के प्रवास पर गोरखपुर पहुंच चुके हैं।

Update:2024-10-05 09:49 IST

Dattatreya Hosabale four day visit in Gorakhpur   (photo: social media ) 

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला, भाजपा के महासचिव डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल से लेकर सांसद रवि किशन के चलते गोरखपुर सियासी तौर पर अहम हो चला है। वहीं गोरखपुर में संघ की गतिविधियां भी बढ़ गई हैं। पिछले जून महीने में संघ प्रमुख मोहन भागवत गोरखपुर के सात दिनों के प्रवास पर थे। तब योगी आदित्यनाथ और उनके मुलाकात के अटकलों के बीच खूब सियासी चर्चाएं हुईं थी। अब एक बार फिर संघ का बड़ा चेहरा गोरखपुर में है। स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले शुक्रवार को चार दिन के प्रवास पर गोरखपुर पहुंच चुके हैं। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर संघ के बड़े चेहरों का गोरखपुर आगमन संयोग है या फिर बड़े घटनाक्रम का संकेत।

स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले शुक्रवार को चार दिन के प्रवास पर गोरखपुर पहुंचे। सरकार्यवाह, रानी अहिल्या देवी होलकर की 300 वीं जयंती के अवसर पर 7 अक्तूबर को योगिराज बाबा गम्भीरनाथ प्रेक्षागृह एवं सांस्कृतिक केन्द्र में विश्व संवाद केन्द्र के तत्वावधान में ध्येय मार्ग पत्रिका के वार्षिक विशेषांक के लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। वह ध्येय मार्ग पत्रिका के रानी अहिल्या देवी होलकर के जीवन पर केन्द्रित विशेषांक ‘पुण्यश्लोक रानी अहिल्या देवी होलकर’ का लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. पूनम टंडन करेंगी।

संघ कार्यालय माधव धाम में प्रवास कर रहे हैं होसबाले

सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले शनिवार की शाम ही गोरखपुर पहुंच गए। एयरपोर्ट पर संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट से वह संघ के राजेन्द्र नगर स्थित माधव धाम कार्यालय पहुंचे। जहां वह तीन दिनों तक गोरक्षप्रांत के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ संघ के शताब्दी वर्ष कार्यक्रम को लेकर विस्तार से चर्चा करेंगे। इसके साथ ही शाखा विस्तार और गोरक्षप्रांत के कार्यक्रमों पर भी चर्चा की संभावना है। अभी योगी से मुलाकात का उनका कोई कार्यक्रम नहीं है। लेकिन योगी 7 तक गोरखपुर आते हैं तो मुलाकात संभव भी है।

 

Tags:    

Similar News