Gorakhpur News: गोरखपुर में धमाके से दहल उठा पूरा इलाका, अंदर बन रहे थे पटाखे

Gorakhpur News:गोरखपुर जनपद में रविवार को पटाखे के गोदाम में भीषण विस्फोट हो गया है। विस्फोट के बाद आग पूरे गोदाम में फैल गई है। गोदाम तेज धमाके के साथ ब्लास्ट होने के पूरा इलाका दहल गया।

Update: 2023-08-20 03:35 GMT
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Gorakhpur News: गोरखपुर जनपद में रविवार (20 अगस्त) को पटाखे के गोदाम में भीषण विस्फोट हो गया। विस्फोट के बाद आग पूरे गोदाम में फैल गई। गोदाम में तेज धमाके के साथ ब्लास्ट होने के पूरा इलाका दहल गया। आनन फानन में दमकल विभाग को विस्फोट की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

धमाके में गोदाम की उड़ गई छत

जानकारी के मुताबिक गोरखपुर जनपद के सहजनवां क्षेत्र के बरईपार में दिवाली के लिए पटाखे बनाकर गोदाम में रखे गए थे। लेकिन रविवार को अचानक गोदाम में ब्लास्ट हो गया। धमाका इतनी तेज हुआ कि गोदाम की छत उड़ गई। ब्लास्ट होने से आसपास के लोग सहम गए। लोगों ने बाहर आकर देखा तो पटाखा गोदाम धूं-धूंकर जल रहा था। जिसकी सूचना दमकल कर्मियों को दी। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। दमकल कर्मियों ने कहा कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि गोदाम में विस्फोट किन कारणों के चलते हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।

पटाखा कारोबारी के घर में हुआ था भीषण विस्फोट, चार लोगों की मौत

बता दें कि इससे पहले 14 जून को संभल में पटाखा कारोबारी के घर में विस्फोट हो गया था। धमाके से मकान पूरी तरह जमींदोज हो गया था। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड और पुलिस टीम ने रेस्क्यू कर 15 लोगों को बार निकाला था, जिसमें से मां-बेटी समेत चार लोगों की मौत हो गई थी। धमाका इतनी तेज था कि करीब 45 मिनट तक पटाखे दगते रहे थे। पटाखों की आवाज दो किलोमीटर दूर तक सुनाई दे रही थी। यही नहीं विस्फोट से 500 मीटर तक मकान की ईंटे बिखर गईं थी। ये घटना गुन्नौर कस्बे के मोहल्ला सराय में हुई थी।

Tags:    

Similar News