Gorakhpur News: घर में रखी मोपेड की टंकी शार्ट सर्किट से बनी पेट्रोल बम, धमाके से दो बच्चों की मौत

Gorakhpur News: गोरखनाथ थानांतर्गत रामपुर नया गांव में मंगलवार की रात किराना दुकानदार रामजी जायसवाल के घर में शार्ट-सर्किट से आग लग गई। चिंगारी से घर के बरामदे में खड़ी मोपेड की टंकी धमाके के साथ फट गई।

Update: 2024-06-12 01:50 GMT

मोपेड में लगी आग, मौके पर पहुंची पुलिस (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गोरखनाथ क्षेत्र के नया गांव में घर में रखी मोपेड की टंकी मंगलवार की देर रात पेट्रोल बम की तरफ फट गई। धमाके के बाद फैली आग से दो बच्चों की मौत हो गई। वहीं परिवार के नौ अन्य सदस्य बुरी तरह झुलस गए। सभी को गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच करने में जुट गई है। प्रथम दृष्टया मामला शार्ट सर्किट का दिख रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, गोरखनाथ थानांतर्गत रामपुर नया गांव में मंगलवार की रात किराना दुकानदार रामजी जायसवाल के घर में शार्ट-सर्किट से आग लग गई। चिंगारी से घर के बरामदे में खड़ी मोपेड की टंकी धमाके के साथ फट गई। इससे पूरे घर में आग फैल गई। मुख्य दरवाजे पर ही आग लगने से घर में फंसे लोग बाहर निकलने के प्रयास में गंभीर रूप से झुलस गए। वहां इलाज के दौरान कुलुश (2) पुत्री ऋषिकेश जायसवाल और अंशिका पुत्री (12) अमित कुमार की मौत हो गई, जबकि सात घायल भर्ती हैं। वहीं, रंजना पत्नी अमित जायसवाल और बेलीपार के डांगीपुर निवासी अमित की साली महेश्वरी मामूली रूप से झुलस गईं। इन्हें भर्ती नहीं किया गया है। डीएम करुणा करुणेश, एसएसपी डॉ.गौरव ग्रोवर समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने घटनास्थल के साथ अस्पताल पहुंचकर घायलों के इलाज की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने हादसे की जांच के आदेश दे दिये हैं।

घर में चल रही थी किराने की दुकान

रामपुर नया गांव में रामजी जायसवाल मकान बनवाकर परिवार के साथ रहते हैं। घर में ही किराने की दुकान भी चलाते हैं। मंगलवार देर शाम दुकान बंद करने के बाद परिवार के सभी लोग सोने की तैयारी में थे। इसी दौरान अचानक घर में लगे बिजली के मेन बोर्ड में शार्ट-सर्किट से आग लग गई। उससे निकली चिंगारी वहीं खड़ी मोपेड तक पहुंची और पेट्रोल टंकी में धमाके के साथ ही आग पूरे घर में फैल गई। मुख्य गेट पर आग की वजह से सभी निकलने के प्रयास में तरह झुलस गए। दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया और घायलों को एंबुलेंस से बीआरडी भेजा गया। पुलिस के मुताबिक, घायलों में रामजी जायसवाल (55), रितु उर्फ सीतू (38) पत्नी ऋषिकेश जायसवाल, शिपु (13) पुत्री रामजी जायसवाल, सिब्बू (22) पुत्र रामजी जायसवाल, साक्षी जायसवाल (20) पुत्री रामजी जायसवाल, मीना जायसवाल (50), रूपम जायसवाल (20) पुत्री भजुराम शामिल हैं।

Tags:    

Similar News