Gorakhpur News: अक्षय कुमार की फिल्म ‘स्पेशल 26’ की तर्ज पर आयकर अधिकारी बन पहुंच गए छापा मारने, पहले भी कर चुके हैं कारनामा

Gorakhpur News: कार के अगले हिस्से पर आयकर विभाग, भारत सरकार लिखा था। खुद को आयकर अधिकारी बताते हुए एक ने कहा कि तुम्हारे खिलाफ शिकायत है, हमें घर की तलाशी लेनी है।

Update: 2024-06-15 04:39 GMT

Gorakhpur News

Gorakhpur News: 2013 में फिल्म स्टार अक्षय कुमार की फिल्म ‘स्पेशल 26’ आई थी। जिसमें अक्षय और उसके दोस्त आयकर अधिकारी बनकर छापा डालते और करोड़ों की ठगी करते थे। इसी तर्ज पर गोरखपुर में भी शातिरों ने घटना को अंजाम देने की कोशिश की। व्यापारी और पुलिस की सक्रियता से तीन ठग दबोचे गए हैं। पुलिस ने उनके पास से फर्जी आईकार्ड व भारत सरकार आयकर विभाग का बोर्ड लगी कार बरामद की है। यह कार भी चोरी की बताई जा रही है।एम्स थाना क्षेत्र के कुसम्ही बाजार में रहने वाले भजनलाल सिंघड़िया स्थित एक कम्पनी के एजेंट हैं। यह कंपनी लोगों को काम के सिलसिले में विदेश भेजती है। उनके आवास पर शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे चार लोग एक लग्जरी कार से भजनलाल के घर पहुंचे।

कार के अगले हिस्से पर आयकर विभाग, भारत सरकार लिखा था। खुद को आयकर अधिकारी बताते हुए एक ने कहा कि तुम्हारे खिलाफ शिकायत है, हमें घर की तलाशी लेनी है। भजनलाल को फर्जी आई कार्ड दिखाकर सभी ने डराने की कोशिश शुरू की। इसी बीच मकान में रहने वाले किरायेदार सिपाही अनिल गुप्ता कहीं से आ गए। सिपाही ने जगदीशपुर चौकी पुलिस को फोन कर दिया। इसके बाद चौकी से दरोगा प्रमोद कुमार मौके पर पहुंच गए। इस दौरान एक जालसाज मौके से फरार हो गया जबकि तीन लोग पकड़ लिए गए। पुलिस सभी को थाने ले गई। पूछताछ में पता चला कि है कि इन लोगों ने अब तक कई वारदातें की हैं। इनका चौथा साथी भजनलाल से 92 हजार रुपये लेकर फरार हो गया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान राजेश कुमार, उपेंद्र पांडेय और नवाजिश अली के रूप में हुई। राजेश फर्जी अधिकारी बना था, वह मूल रूप से गोरखपुर के महादेवा बाजार का रहने वाला है और इस समय दिल्ली रहता है। उसने दिल्ली में ऑफिस भी बना रखा है। उपेंद्र बिहार का जबकि नवाजिश नोएडा स्थित खोड़ा कॉलोनी का रहने वाला है। बरामद गाड़ी उपेंद्र की बताई जा रही है।

फर्जी आईकार्ड बरामद

पुलिस का कहना है कि इनके पास से अर्टिगा कार, दो मोबाइल, एक पैनकार्ड, एक ड्राइविंग लाइसेन्स, दो आधार कार्ड, एक मोबाइल, एक फर्जी चेकबुक, आयकर विभाग का फर्जी कार्ड और पंजाब नेशनल बैंक की पासबुक बरामद हुई है। 

Tags:    

Similar News