सरकार ने जिलाधिकारियों से सतर्कता रखने को कहा

राज्य सरकार ने ठंड से बचाव के लिए हर संभव उपाय करने के इंतजाम किए हैं। सरकार ने इसके लिए जिलाधिकारियों से कहा है कि वह हर संभव इंतजाम करें जिससे किसी की मौत न हो पाए।

Update: 2019-12-28 07:52 GMT

लखनऊ: राज्य सरकार ने ठंड से बचाव के लिए हर संभव उपाय करने के इंतजाम किए हैं। सरकार ने इसके लिए जिलाधिकारियों से कहा है कि वह हर संभव इंतजाम करें जिससे किसी की मौत न हो पाए। इसके लिए आठ करोड़ रुपए जारी किए हैं। वहीं सरकार की तरफ से यह भी कहा गया है कि अब तक प्रदेश में ठंड से एक भी मौत नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें:सीतारमण की बैक अधिकारियों संग अहम बैठक, आम बजट से पहले चर्चा में रहे ये मुद्दे…

इन शहरों में ठंड से सतर्क रहने को कहा गया

इस संबंध में सभी मेरठ, हापुड़, गिजयाबाद, बुलन्दशहर, गौतमबुद्व नगर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, झांसी, जौनपुर, मिर्जापुर, आगरा, अलीगढ़, कासगंज, बदायुं, कानपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, सोनभद्र, संतरविदास नगर, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, संतकबीरनगर, लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, हरदोई, गोण्डा, ललितपुर, अयोध्य, सुल्तानपुर तथा बाराबंकी के जिलाधिकारियों को भेजे परिपत्र में कहा गया है कि निराश्रित कमजोर और असहाय वर्ग के लोगों को आवास भोजन तथा घर आदि की व्यवस्था की जाए। इसके अभाव में किसी भी गरीब की मौत न होने दी जाए। इनके लिए कम्बल अलाव आदि की व्यवस्था की जाए।

वहीं दूसरी तरफ भीषण ठंड का कहर पूरे प्रदेश में जारी है। लखनऊ में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस रहा। अमेठी, सीतापुर, आंबेडकर नगर, श्रावस्ती, बहराइच और बलरामपुर में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अयोध्या, लखीमपुर, वाराणसी में बर्फीली हवा के आगे हर व्यक्ति परेशान दिखा। भदोही, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ व गाजीपुर में लोग ठंड की वजह से घर के बाहर नहीं निकले। प्रतापगढ़, प्रयागराज, बिजनौर, बागपत और बुलंदशहर में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री क आसपास रहा। अलीगढ़ में भी ठंड का कहर दिखा।

ये भी पढ़ें:अभी-अभी पाकिस्तान ने दनादन दागे मोर्टार: एक की मौत, NSA डोभाल ने लिया बड़ा फैसला

मथुरा में भीषण शीतलहर के साथ तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। सुबह कोहरे की चादर बिछी रही। प्रचंड गलन ने जनजीवन बुरी तरह से ठिठुरता रहा। मैनपुरी और एटा में तीन दिन से ठंड से बुरा हाल हैं। पूरे प्रदेश में कोहरे और ठंडी हवाओं से जनजीवन व्यस्त सा हो गया है। मौसम वैश्रानिकों का मानना है कि अभी तीन चार दिन ऐसे ही तापमान रहने की संभावना है।

Tags:    

Similar News