Hapur News: भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद, 2 लोगों के खिलाफ मुकदमा

Hapur News: हापुड आबकारी विभाग ने 70 लीटर कच्ची शराब बरामद की है और 500 किग्रा लहन को भी नष्ट कराया। वहीं दो आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया।

Report :  Avnish Pal
Update: 2022-11-15 10:32 GMT

अवैध शराब को नष्ट कर रहे पुलिसकर्मी

Hapur News: हापुड आबकारी विभाग ने डीएम के निर्देश पर खादर क्षेत्र के गांवों में मंगलवार को अभियान चलाया। इस दौरान 70 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। वहीं दो आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया। टीम ने 500 किग्रा लहन को भी नष्ट कराया।

घरों व खेतों में छुपाकर अवैध शराब की बिक्री

गढ़ गंगा खादर क्षेत्र में कच्ची और अवैध शराब का कारोबार कुटीर उद्योग का रूप लेता जा रहा है। कई गांवों के जंगलों में चोरी-छिपे कच्ची शराब बनाकर बेची जा रही है। इसमें गांवों की महिलाओं से लेकर पुरूष भी शामिल हैं। जो घरों व खेतो में छुपाकर अवैध शराब की बिक्री में लगे हुए हैं। जिसके मद्देनजर गढ़ आबकारी निरीक्षक अभिषेक दुबे ने डीएम मेधा रूपम के निर्देश पर क्षेत्र के गांव नया गांव, अब्दुल्लापुर, भगवतंपुर, कल्याण वाली मढैया आदि में छापामार कार्रवाई की।

भारी मात्रा की शराब किया नष्ट: अधिकारी

अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान नयागांव में स्थित एक मकान के नाले के किनारे बिक्री के लिए रखी गई 70 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। वहीं नाले के किनारे शराब बनाने के लिए तैयार किया गया 500 किलोग्राम लहन भी बरामद हुआ। जिसे आबकारी विभाग की टीम ने मौके पर ही नष्ट करा दिया। बताया कि क्षेत्र में अवैध और कच्ची शराब के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा उच्चाधिकारियों के निर्देश पर ग्रामीणों को अवैध शराब के कारोबार से दूर करने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया गया है। कहा कि क्षेत्र में किसी भी कीमत पर अवैध और कच्ची शराब की बिक्री नहीं होने दी जाएगी।

नाले के किनारे 70 लीटर कच्ची शराब व 500 किलोग्राम लहन बरामद: आबकारी निरीक्षक

गढ़मुक्तेश्वर आबकारी निरीक्षक अभिषेक दुबे ने जानकारी देते हुए बताया कि नया गांव के एक घर के नाले के किनारे 70 लीटर कच्ची शराब व 500 किलोग्राम लहन बरामद किया गया है, जिसमें दो आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है। जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News