Hapur News: प्लाईवुड फैक्ट्री और प्लांट पर एसआइबी का छापा, 1.50 करोड़ की पकड़ी टैक्स चोरी

Hapur News: हापुड में टैक्स चोरी के मामले में एसआइबी की टीम ने प्लाईवुड फैक्ट्री और प्लांट पर छापा मारा। छापेमारी में डेढ़ करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का मामला प्रकाश में आया है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2023-01-06 17:41 GMT

व्याापारी।

Hapur News: हापुड में टैक्स चोरी के मामले में गाजियाबाद से आई विशेष अनुसंधान शाखा (एसआइबी) की टीम शुक्रवार दोपहर कार्रवाई के लिए जिले में पहुंची। टीम ने रेलवे रोड स्थित गंगा नगर कालोनी और जिला गौतमबुद्धनगर के दादरी क्षेत्र के रहने वाले व्यापारियों की थाना देहात क्षेत्र के ततारपुर स्थित प्लाईवुड फैक्ट्री और सिंभावली स्थित विनियर प्लांट पर छापा मारा। दोनों स्थानों पर 50 सदस्य टीम दस्तावेजों को खंगालने में जुटी है। अब तक करीब डेढ़ करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का मामला प्रकाश में आया है। इस कार्रवाई के बाद स्थानीय व्यापारियों में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है।

ये है मामला

नगर के रेलवे रोड स्थित गंगा नगर कालोनी के रहने वाले अंशुल कंसल की बुआ का पुत्र विभोर कंसल जिला गौतमबुद्धनगर नगर के दादरी क्षेत्र के अनाज मंडी में रहता है। दोनों की साझेदारी में स्टोन हिल प्लाईवुड इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के नाम से थाना देहात क्षेत्र के गांव ततारपुर में फैक्ट्री है। थाना सिंभावली क्षेत्र में दोनों का विनियर प्लांट है। शुक्रवार दोपहर गाजियाबाद एसआइबी में डिप्टी कमिश्नर बीके दीपांकर और असिस्टेंट कमिश्नर गौरव राजपूत की अगुवाई में गाड़ियों में सवार होकर 50 सदस्य टीम ने प्लाईवुड फैक्ट्री पर छापा मारा। टीम के साथ स्थानीय पुलिस भी मौजूद थी। टीम के सदस्यों और पुलिस ने फैक्ट्री पर कब्जा कर लिया।

व्यापारियों में अफरा-तफरी का माहौल

इसके बाद टीम के कुछ सदस्य गाड़ियों में सवार होकर सिंभावली स्थित विनियर प्लांट पर पहुंचे और छापामार कार्रवाई की। मामले की जानकारी पर स्थानीय व्यापारियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। टीम ने फैक्ट्री मालिकों को मौके पर बुलाकर दस्तावेज कब्जे में लिए और जांच शुरू कर दी है। डिप्टी कमिश्नर बीके दीपांकर ने बताया कि जांच में पता चला कि पिछले कुछ वर्ष से अब तक फर्जी बिलों के माध्यम से करीब डेढ़ करोड़ की टैक्स चोरी करना सामने आया है। काफी दिनों से टीम के सदस्य व्यापारी पर निगाह जमाए हुए थे। जांच के बाद ही कुल टैक्स चोरी का पता चल सकेगा।

किसी भी प्रकार की टैक्स चोरी नहीं की है: व्यापारी

व्यापारी अंशुल कंसल ने बताया कि उन्होंने किसी भी प्रकार की टैक्स चोरी नहीं की है। खरीद-फरोख्त के सभी बिल और दस्तावेज उनके पास हैं। वह टीम के सदस्यों को दस्तावेज उपलब्ध करा रहें हैं।

Tags:    

Similar News