Hapur News: महिला इंस्पेक्टर ने टूटे घर को बचाया, अब हो रही है प्रशंसा

Hapur News: 3 दिन पहले किसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच झगड़ा हो गया था जिसके पश्चात पत्नी पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची और शिकायत पत्र देकर पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Update:2023-05-25 04:12 IST
(Pic: Newstrack)

Hapur News: महिला थाना पुलिस के अथक प्रयास के बाद एक परिवार टूटने से बच गया, जहां महिला थाना प्रभारी निरीक्षक मनु चौधरी और दरोगा राजवीर गौतम के प्रयास के बाद अलग होने की तैयारी कर रहे पति-पत्नी साथ रहने को राजी हो गए। इसके पश्चात परिजनों में भी खुशी का माहौल है। महिला इंस्पेक्टर व दरोगा राजवीर गौतम का परिवार ने धन्यवाद दिया है। नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला जसरूप नगर निवासी विक्की उर्फ विकास का विवाह शिवगढ़ी निवासी अंशु के साथ हुआ था। 3 दिन पहले किसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया था जिसके पश्चात महिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची और शिकायत पत्र देकर मामले में पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

एसपी हापुड़ अभिषेक वर्मा ने मामला महिला थाने भेजा, जहाँ मामले का तत्काल संज्ञान लेते हुए दरोगा राजवीर गौतम और महिला थाना प्रभारी निरीक्षक मनु चौधरी ने दोनों को थाने बुलाया और काफी समझाया इसके पश्चात पति-पत्नी साथ रहने के लिए राजी हो गए, पुलिस की इस कार्य की वजह से एक परिवार टूटने से बच गया और परिवार के लोगों ने हापुड़ पुलिस का धन्यवाद किया है।

ऐसी कई मामले आना आम हो गया है

पुलिस की मानें तो महिनों में ऐसे कई मामले जिले के थानों में आते हैं। कोशिश रहती है कि किसी तरह से पति-पत्नी को समझाबुझा कर मामला शांत कर घर टूटने से बचा लिया जाए। अधिकतर मामले में समझौता हो जाता हैं, लेकिन वहीं कई ऐसे मामले होते हैं जिमसें दोनों पक्ष कुछ भी सुनने को तैयार नहीं होते हैं। फिर मामला न्यायालय तक पहुंच जाता है। अधिकतर मामले पति के नशा करने और मारपीट से जुड़ा होता है तो वहीं कई मामले दूसरे विवाह, पति के दूसरी लड़की या पत्नी के दूसरे मर्द से संबंध के मामले होते हैं।

Tags:    

Similar News