Hardoi News: हरदोई नगरपालिका कर न चुकाने में बड़े-बड़े आ गए घेरे में, नोटिस जारी, होगी वसूली

Hardoi News: हरदोई पालिका ने 125 बड़े बकायेदारों को नोटिस जारी कर टैक्स जमा करने की हिदायत दी है, वहीं इसके लिए कई टीमों को भी लगाया गया है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2022-12-06 13:39 GMT

हरदोई नगरपालिका

Hardoi News: हरदोई में शहरवासी नगर पालिका का गृह और जलकर का बकाया जमा करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। 8 हजार परिवारों पर नगर पालिका का 3.50 करोड़ बकाया है। पालिका ने 125 बड़े बकायेदारों को नोटिस जारी कर टैक्स जमा करने की हिदायत दी है, वहीं इसके लिए कई टीमों को भी लगाया गया है। ईओ नगर पालिका ने बताया कि शहर के लोगों के साथ सरकारी भवनों पर भी काफी राशि बकाया है जिनको भी नोटिस भेजकर यथाशीघ्र जमा कराने को कहा गया है।

नगर पालिका परिषद हरदोई की आर्थिक रूप से हालत खराब

नगर पालिका परिषद हरदोई की आर्थिक रूप से हालत खराब है। आय नहीं होने के चलते नगर के विकास कराने में दिक्कतें आ रही हैं। ऐसे में अधिशासी अधिकारी रविशंकर शुक्ला के निर्देश पर पालिका कर्मी बीते तीन माह से बड़े बकायेदारों की सूची तैयार कर रहे थे। पालिका ने 10 हजार रुपये से अधिक के करीब 125 बकायेदारों की सूची तैयार कर इन्हें नोटिस थमा दिया है। ये ऐसे लोग हैं जिन्होंने कई सालों से गृह एवं जलकर जमा नहीं किया है। इन पर 10 हजार से लेकर 25 हजार रुपये तक बकाया हैं। आम जन के साथ कई सरकारी भवनों पर भी जलकर व गृहकर बकाया है। पालिका की ओर से नोटिस मिलते ही बकायेदारों में हड़कंप मच गया है।

बड़े बकायेदारों की सूची तैयार कर नोटिस भेजे जा चुके हैं: अधिशासी अधिकारी

इस मामले पर अधिशासी अधिकारी रविशंकर शुक्ला का कहना है कि बड़े बकायेदारों की सूची तैयार कर नोटिस भेजे जा चुके हैं। इसके साथ ही बकाया वसूली को लेकर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। नोटिस के बावजूद बकाया जमा न करने पर बकायेदारों से राजस्व की भांति वसूली होगी। सरकारी भवनों को भी जल्द से जल्द बकाया राशि जमा करने को कहा गया है जिससे क्षेत्र के विकास को बढ़ाया जा सके क्षेत्र के लोगो को और अच्छी सुविधाएं उपलब्ध हो सके।

Tags:    

Similar News