Hardoi News: परीक्षा की तैयारी कर रहे युवक शौक में आँखों में मिर्च डालकर करने लगे चोरी, अब गए सलाखों के पीछे

Hardoi News: परीक्षा की तैयारी कर रहे युवक करने लगे स्नैचिंग,टप्पेबाज़ी व ठगी।हाल ही में महिला की आँख में मिर्च झोककर कुंडल ले उड़े थे।पुलिस ने ऑपरेशन सुरंग चलाकर युवकों को गिरफ़्तार कर लिया है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2023-02-06 09:55 GMT

पकड़े गए छात्र (सोशल मीडिया)

Hardoi News: परीक्षा की तैयारी कर रहे युवक करने लगे स्नैचिंग,टप्पेबाज़ी व ठगी। हाल ही में महिला की आँख में मिर्च झोककर कुंडल ले उड़े थे।पुलिस ने ऑपरेशन सुरंग चलाकर युवकों को गिरफ़्तार कर लिया है। पुलिस गिरफ्त में आये युवकों के पास से लूटे गए आभूषण, शस्त्र व एक मोटरसाइकिल को जप्त किया है। विगत दिनों में जनपद में हुई लूट व चोरी की सनसनीखेज घटनाओं के सफल अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक हरदोई द्वारा चलाये जा रहे है।

विशेष अभियान सुरंग के तहत थाना लोनार पुलिस टीम द्वारा संदिग्ध व्यक्ति व वाहन की चैकिंग में थाना क्षेत्र के बावन नहर पुल पर मौजूद थी। तभी ग्राम हुसैनपुर सहोरा की तरफ से 02 मोटरसाइकिल आती हुई दिखाई दी। पीछे वाली मोटरसाइकिल जिस पर एक व्यक्ति सवार था पुलिस द्वारा की जा रही चैकिंग को देखकर मोटरसाइकिल को पीछे मोडक वापस भागा तथा आगे वाली मोटरसाइकिल जिस पर 02 व्यक्ति सवार थे। उनके द्वारा भी मोटरसाइकिल को मोडकर भागने का प्रयास किया गया शक होने पर पुलिस टीम द्वारा मोटरसाइकिल पर बैठे दोनों व्यक्तियों को बावन नहर पुल पर पकड लिया गया। पकडे गये दोनों व्यक्तियों की ली गई तलाशी में 03 अदद झाले पीली धातु, एक अदद कुण्डल पीली धातु, 02 अदद तमंचे 315 बोर व 05 जिंदा कारतूस, 02 अदद मोबाइल फोन बरामद हुये। पुलिस द्वारा पकडे गए।

दोनों अभियुक्तों से नाम व पता पूछने पर उनके द्वारा राघवेन्द्र सिंह पुत्र महेश सिंह निवासी ग्राम बघौरी थाना लोनार, आलोक सिंह पुत्र विष्णु कुमार सिंह निवासी पुरौरी थाना लोनार बताया गया है।पुलिस द्वारा जब बरामद माल के संबंध में कड़ाई से पूछताछ कि गई तो उन्होने ये बरामद आभूषण थाना लोनार, बेहटा गोकुल व पाली क्षेत्र में चोरी व लूटकर किये है अभियुक्त राघवेन्द्र द्वारा बताया गया कि 1 फ़रवरी को ग्राम निजामपुर थाना लोनार से रोड पर पैदल जा रही महिला जिसके साथ एक पुरुष भी था। उस महिला की आंख में मिर्च पाउडर डालकर उसके दाहिने कान का कुण्डल लूटकर वह अपने एक साथी के साथ मोटरसाइकिल से साण्डी रोड की तरफ भाग गये थे।

राघवेन्द्र द्वारा अपने एक साथी के साथ मिलकर 04 फ़रवरी को ग्राम सकरौल - नस्यौली मार्ग थाना लोनार पर मोटरसाइकिल पर जा रहे एक व्यक्ति की आंख में मिर्च पाउडर डालकर पीछे बैठी महिला के दाहिने कान का झाला लूटकर सकरौली की तरफ भाग गये थे। 01 फ़रवरी को राघवेन्द्र, आलोक सिंह व उनके एक अन्य साथी द्वारा ग्राम तौलकपुर थाना बेहटा गोकुल के पास नहर पटरी पर मोटरसाइकिल से जा रहे व्यक्ति की आंखो मे मिर्च पाउडर डालकर पीछे बैठी महिलाओं में से एक महिला के दोनों कानों के कुण्डल व गले का पैण्डिल लूट कर भाग गये थे। दिनांक 30 जनवरी को नकटौरा रोड पर ग्राम रत्नापुर थाना पाली के पास बुग्गी में बैठकर जा रही एक महिला से भी इसी प्रकार कान के झाले ले लिये गये थे।

क्या बोले पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया की गिरफ्तार अभियुक्त लूट, चोरी व टप्पेबाजी की घटना कारित करते समय योजनाबद्ध तरीके से पीड़ितों का पीछा करते थे व सुनसान जगह पर मौका पाकर उनकी आंखों में मिर्च पाउडर डालकर लूट की घटना को अंजाम देते थे एवं पीड़ितों को बातों में फंसाकर उनसे चोरी टप्पेबाजी की घटना भी करते थे। लूट, चोरी और टप्पेबाजी से प्राप्त आभूषणों व अन्य सामग्रियों को चलते राहगीरों को बेच देते थे। उससे अर्जित धन को आप में वितरित करते थे। यह अभियुक्त परीक्षा की तैयारी कर रहे थे और शोकियाई लूट,टप्पेबाज़ी व चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया की अभियुक्तों को गिरफ़्तार करने वाली टीम को दस हज़ार का इनाम दिया जाता है।

Tags:    

Similar News