Hardoi News: एक और बड़े घोटालेबाज को भेजा गया हरदोई, जानें कहां मिल सकती है तैनाती, क्या है पूरा मामला

Hardoi News: हरदोई में केंद्रीय औषधि भंडार में हुए घोटाले के बाद जिस चीफ फार्मासिस्ट का स्थानातंरण हरदोई किया गया है, उसके विरुद्ध महाराजगंज में दवा खरीद घोटाले में मामला दर्ज हो चुका है।



Update:2023-06-19 17:56 IST
Pandit Ram Dayal Trivedi District Hospital, Hardoi

Hardoi News: हरदोई में केंद्रीय औषधि भंडार घोटाले को लेकर अटकलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। हरदोई घोटालेबाजों के लिए एक सुरक्षित जनपद माना जा रहा है। सीएमओ से लेकर केंद्रीय औषधि भंडार का जिम्मा संभालने वालों पर बड़े-बड़े आरोप लग चुके हैं। यह हम नहीं कह रहे, यह चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशालय ने जो चिट्ठी जारी की थी, वह सूत्रों द्वारा सामने आई थी। हरदोई में केंद्रीय औषधि भंडार में हुए घोटाले के बाद जिस चीफ फार्मासिस्ट का स्थानातंरण हरदोई किया गया है, उसके विरुद्ध महाराजगंज में दवा खरीद घोटाले में मामला दर्ज हो चुका है। सीधी भाषा में कहें तो महाराजगंज के केंद्रीय औषधि भंडार में घोटाले के मास्टरमाइंड रहने के आरोपित को हरदोई के केंद्रीय औषधि भंडार की चाबी सौंपी जा सकती है। सौंप दी गई है। हरदोई भेजे गए चीफ फार्मासिस्ट सत्येंद्र कुमार सिंह का नाम पहले भी कई बार सुर्खियों में आ चुका है। सूत्रों ने बताया कि एनआरएचएम जैसे चर्चित घोटालों में हरदोई आए चीफ़ फार्मासिस्ट सत्येंद्र कुमार सिंह का नाम रह चुका है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्र बताते हैं कि नवीन तैनाती में उन्हें यह जिम्मेदारी दी जा सकती है।

डीएम के पत्र के बाद हुआ स्थानातंरण

हरदोई आए नए चीफ फार्मासिस्ट सत्येंद्र कुमार सिंह को महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य पत्रांक संख्या 4D-2 2022 दिनांक 16 जून 2023 ने शासन के पत्र संख्या 170/5-7-2023 में कहा गया था कि डीएम महाराजगंज के पत्र दिनांक 26 मई 2022 को चीफ फार्मासिस्ट सत्येंद्र कुमार सिंह को हटाने के लिए कहा गया था। उसी के तहत महानिदेशक परिवार कल्याण डॉ. रेनू श्रीवास्तव वर्मा ने चीफ फार्मेसिस्ट सचिन कुमार सिंह का हरदोई तबादला किए जाने का आदेश जारी किया है। महाराजगंज में भी हुए दवा घोटाले में सत्येंद्र कुमार सिंह का नाम शामिल था।

हरदोई डीएम ने भी बैठाई जांच

हरदोई के चीफ फार्मासिस्ट जेएन तिवारी के तबादले के बाद डीएम मंगला प्रसाद सिंह द्वारा केंद्रीय औषधि भंडार में हुए घोटाले के मुख्य आरोपी के तबादले की भी जांच के आदेश दे दिए हैं। मामले की जांच कराई जा रही है। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने हरदोई के केंद्रीय औषधि भंडार में करोड़ों का घोटाला पकड़ा था, जिसके बाद लखनऊ से 3 सदस्यीय टीम हरदोई जांच के लिए पहुंचने वाली है। उससे पहले ही केंद्रीय भंडार का जिम्मा संभालने जेएन तिवारी का तबादला हरपालपुर सीएससी पर कर दिया जाता है।

Tags:    

Similar News