Hardoi News: कांग्रेसियों ने किया सत्याग्रह, आबकारी राज्यमंत्री का मांगा इस्तीफा, थानाध्यक्ष के निलंबन की मांग

Hardoi News: कांग्रेस के जिला अध्यक्ष आशीष सिंह ने सोमवार को भाजपा से नैतिकता के आधार पर आबकारी मंत्री का इस्तीफा लेने की बात कही थी। साथ ही नितिन अग्रवाल आबकारी मंत्री को भी इस्तीफा देने की नसीहत दे डाली थी।

Update: 2023-07-18 14:24 GMT
कांग्रेसियों ने दो सगे भाइयों के मौत मामले में आबकारी राज्यमंत्री का मांगा इस्तीफा: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई के एक गांव में दो सगे भाइयों की हुई मौत के बाद सियासत गरमा गई है। जिला प्रशासन जहां दोनों भाइयों की हुई मौत में एक को कार्डियक अरेस्ट व एक को अन्य गंभीर बीमारी से होना बता रहा है, वहीं गांव वाले दोनों भाइयों की कच्ची शराब पीने से मौत होने की बात कह रहे हैं। इन सबके बीच सियासत भी काफी गर्म है। कांग्रेसी लगातार भाजपा पर हमलावर नजर आ रही है। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष आशीष सिंह ने सोमवार को भाजपा से नैतिकता के आधार पर आबकारी मंत्री का इस्तीफा लेने की बात कही थी। साथ ही नितिन अग्रवाल आबकारी मंत्री को भी इस्तीफा देने की नसीहत दे डाली थी।

नगर मजिस्ट्रेट ने ज्ञापन लेकर दिया कार्रवाई का आश्वासन

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने घटना से संबंधित थानाध्यक्ष को तत्काल निलंबित किए जाने की मांग की थी। लोनार थानाध्यक्ष को निलंबित किए जाने व आबकारी राज्य मंत्री के इस्तीफे को लेकर कांग्रेसियों ने मंगलवार को एक दिवसीय सत्याग्रह भी किया। कांग्रेस द्वारा तिकोनिया पार्क में गांधी प्रतिमा के नीचे बैठकर सत्याग्रह किया गया। हरदोई जनपद आबकारी राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार का गृह जनपद भी है। ऐसे में कच्ची शराब से मौत को लेकर मामला काफी गर्म है। कांग्रेस के चल रहे सत्याग्रह को लेकर पुलिस प्रशासन पूरे दिन सतर्क रहा। सत्याग्रह के स्थान पर नगर मजिस्ट्रेट ने पहुंचकर ज्ञापन लिया।

कांग्रेसियों ने कहा- हरदोई में अमृत की जगह बंट रहा विष!

कांग्रेस जिला अध्यक्ष आशीष सिंह ने कहा कि हम सब कांग्रेसी सत्याग्रह कर रहे हैं। लोनार थाना के अंतर्गत निजामपुर गांव दो सगे भाईयों की कच्ची शराब पीने से मौत हो गई थी। इस परिवार के परिजनों को 50-50 लाख का मुआवजा व उनके आश्रितों को नौकरी दी जाए। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार सुशासन और अमृतकाल का दावा करती है, इधर हरदोई जनपद में अलग ही अमृत की जगह विष जैसी कच्ची शराब पीने से लोगों की मौत हो रही है। इस मामले में गहनता से जांच के बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Tags:    

Similar News