Hardoi News: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सांगवान पोल्ट्री फार्म बन्द कराए जाने की मांग को लेकर निकाला मार्च, सौंपा ज्ञापन

Hardoi News: जिलाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह सोमवंशी ने कहा कि जिला प्रशासन और स्थानीय भाजपा जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण सांगवान पोल्ट्री फार्म मनमानी पर उतारू है।ऐसी क्या मजबूरी है कि दो दर्जन गांवों की लगभग 50 हजार की आबादी मक्खियों के प्रकोप से त्रस्त है।

Update: 2023-08-09 15:26 GMT
Hardoi Congress workers took out a march

Hardoi News: जिला कांग्रेस कमेटी हरदोई द्वारा सदर तहसील के डही कुईयाँ स्थिति सांगवान पोल्ट्री फार्म को बंद कराए जाने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यालय से जिन्दपीर चौराहे तक विरोध मार्च निकाला गया। इन मांगो को लेकर ज्ञापन भी पंजीकृत डाक से जिलाधिकारी हरदोई को भेजा गया।

क्या बोले ज़िलाध्यक्ष

जिलाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह सोमवंशी ने कहा कि जिला प्रशासन और स्थानीय भाजपा जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण सांगवान पोल्ट्री फार्म मनमानी पर उतारू है।ऐसी क्या मजबूरी है कि दो दर्जन गांवों की लगभग 50 हजार की आबादी मक्खियों के प्रकोप से त्रस्त है। मगर सत्ता और शासन के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। कई बार किसान संगठनों व जनता ने विरोध दर्ज कराया। संबंधित अधिकारियों को ज्ञापन भी दिए मगर प्रशासन सांगवान पोल्ट्री फार्म को बचाने और जनता की आवाज दबाने का काम करता रहा है। मक्खियों से भयभीत होकर जिला के आलाधिकारी इन गांवों में जनता चौपाल नहीं लगा पा रहे हैं। उन्हीं मक्खियों के प्रकोप के बीच जनता कैसे रह रही होगी यह सोचने की बात है।

आशीष सिंह ने कहा कि प्रदर्शन का आज तीसरा दिन है। डही, कुईया गांव में सागवान पोल्ट्री फार्म है जिसकी वजह से लगभग 50000 की आबादी और लगभग दो दर्जन से ज्यादा गांव मक्खियों के प्रकोप से प्रभावित हैं। सरकार उस पर यह उदासीन है। लोगों का वहां जीवन जीना दूर भर है। गाँव में जीवन यापन करना मुश्किल है। ना स्कूलों में बच्चे पढ़ पा रहे हैं ना ही मिड डे मील खा पा रहे हैं। ना ही मिठाइयां व खाद्य सामग्री बनाने वाले दुकानदारों की दुकानदारी चल पा रही है। उससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण यह कि वहां कोई सांसद या विधायक कलेक्टर या पुलिस अधीक्षक वहां मक्खियों के भय से चौपाल भी नहीं लग पा रहा है।

प्रदर्शन में ये रहे मौजूद

इस प्रदर्शन में जिला उपाध्यक्ष साधू सिंह, नेतम भारतीय, राम सिंह, डॉ अजीमुश्शान, जिला महासचिव शशिबाला वर्मा, शहर महासचिव राजेश कुशवाहा, अहिरोरी ब्लॉक उपाध्यक्ष सलिकराम पाल, शहर कांग्रेस सचिव शिवकुमार राठौर, संजय कुमार, अनूप दीक्षित, राहुल वर्मा, आदेश कुमार, शैलेन्द्र वर्मा, नन्दकिशोर, राम औतार, कमल सिंह, आदि साथी शामिल रहे।

Tags:    

Similar News