Hardoi News: छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाला उर्दू शिक्षक अब जायेगा जेल, डीएम ने सेवा समाप्त कर एफआईआर के दिये निर्देश

Hardoi News: डीएम से कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय छात्राओं ने की थी शिकायत, जांच के दिए थे आदेश, जांच रिपोर्ट आने के बाद हुई कार्रवाई।

Update: 2023-05-26 19:24 GMT
कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय, हरदोई

Hardoi News: कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय की छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले उर्दू के शिक्षक की सेवा समाप्त कर दी गई है। कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय में उर्दू के शिक्षक पर छेड़छाड़ का आरोप लगा था। छात्राओं ने आरोप लगाया था कि शिक्षक पढ़ाने के नाम पर मोहब्बत का पाठ पढ़ाता है। छात्राओं द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी को मामले की जांच को जिम्मा दिया गया था। 2 महीने से अधिक चली जांच में छात्राओं द्वारा लगाए गए आरोप सही पाए गए जिसके बाद उर्दू के शिक्षक की सेवा समाप्त कर एफआइआर के निर्देश जिलाधिकारी की ओर से दिये गए है।

क्या है मामला

15 मार्च 2023 को तत्कालीन खंड शिक्षा अधिकारी ने उर्दू के शिक्षक को छात्राओं से छेड़छाड़ करते उन्हें मोहब्बत और पिया के बारे में पूछने समेत कई अन्य सनसनीखेज बातों का उल्लेख करते हुए बीईओ को आख्या दी थी। उनका कहना था कि अपनी बात बताते बताते कुछ छात्राओं की आंखें नम हो गई थीं। मामले की गंभीरता को समझते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने आरोपों की त्रिस्तरीय जांच के आदेश दिए थे। जांच टीम में एसडीएम संडीला दिव्या मिश्रा, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी रिचा गुप्ता, सीओ शिल्पा कुमारी से जांच कराई थी। त्रिस्तरीय जांच में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के उर्दू के शिक्षक मुजीब खां पर आरोप सिद्ध हुए हैं। स्वयं जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने आरोपी शिक्षक की संविदा समाप्त कर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं। जिलाधिकारी के आदेश के बाद संबंधित शिक्षक पर बेहटागोकुल थाना में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है।

क्या बोले थानाध्यक्ष

बेहटागोकुल थाना प्रभारी ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में उर्दू के शिक्षक मुजीब खां पर अभियोग पंजीकृत किया गया है। जल्द ही आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News