Hardoi News: पानी की टंकी पर चढ़े युवक का हाई वोल्टेज ड्रामा, नीचे उतारने में पुलिस के छूट रहे पसीने

Hardoi News: पुलिस कर्मियों ने लगभग 2 घंटे तक युवक को उतारने के लिए कई प्रयत्न किए, लेकिन सब विफल रहे। बताया जा रहा है कि स्टेशन परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़ा युवक मानसिक विक्षिप्त है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-02 06:20 GMT
पानी की टंकी पर चढ़ा युवक (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन पर रेल कर्मियों की लापरवाही के चलते एक युवक स्टेशन परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गया। युवक सुबह लगभग 8:00 बजे से पानी की टंकी पर चढ़ा हुआ है। खबर लिखे जाने तक युवक पानी की टंकी से नीचे नहीं उतरा है। युवक के पानी की टंकी पर चढ़े होने की जानकारी लगते ही रेलवे सुरक्षा बल, राजकीय रेलवे पुलिस, सिविल पुलिस व दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और युवक को काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस कर्मियों द्वारा किए गए प्रयास विफल साबित हुआ।

पुलिस कर्मियों ने लगभग 2 घंटे तक युवक को उतारने के लिए कई प्रयत्न किए, लेकिन सब विफल रहे। बताया जा रहा है कि स्टेशन परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़ा युवक मानसिक विक्षिप्त है। पानी की टंकी पर चढ़ा युवक ऊपर से ईंट पत्थर भी फेंक रहा है। जिससे यात्रियों के घायल होने व चोटिल होने की आशंका भी बनी हुई है। हालांकि, काफी मनोबल के बाद भी जब युवक नीचे नहीं उतरा तो सिविल पुलिस और दमकल कर्मी वापस चले गए। वहीं, मौके पर रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेलवे पुलिस के जवान मौजूद हैं।

रेल कर्मियों की लापरवाही हुई उजागर

हरदोई रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग के सामने रेलवे की पानी की टंकी बनी हुई है। इस टंकी के चारों ओर दीवार काफी नीचे है। साथ ही सुरक्षा के लिए लगाया गया गेट भी काफी छोटा है, जिससे कोई भी व्यक्ति गेट फाँदकर अंदर प्रवेश कर सकता है। पानी की टंकी परिसर में लगा गेट हाथ डालकर खोला जा सकता है। इस गेट और दीवार पर सुरक्षा को लेकर कोई भी इंतजाम रेल कर्मियों द्वारा नहीं किए गए थे। रेल कर्मियों की लापरवाही के चलते युवक पानी की टंकी पर चढ़ गया। युवक के पानी की टंकी पर चढ़े होने की जानकारी लगते ही मौके पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल, राजकीय रेलवे पुलिस, सिविल पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस द्वारा युवक को भोजन उपलब्ध कराया गया। युवक द्वारा भोजन लोहे की रॉड से लिया गया है।

मौके पर मौजूद लोग पानी की टंकी पर चढ़े युवक को मानसिक विक्षिप्त बता रहे हैं। फिलहाल पानी की टंकी पर चढ़े युवक द्वारा अब तक किसी भी प्रकार की कोई भी मांग नहीं की गई है। युवक पानी की टंकी पर इधर-उधर घूमता फिरता नजर आ रहा है। जिस पानी की टंकी पर युवक चढ़ा हुआ है उस पानी की टंकी पर मधुमक्खी के कई बड़े छते भी लगे हुए हैं। ऐसे में यदि युवक ने इन छत्तों को छेड़ दिया तो युवक के साथ स्टेशन पर मौजूद रेल यात्री मधुमक्खियां के निशाने पर आ सकते हैं। फिलहाल युवक को लगातार नीचे उतरने का प्रयास रेल कर्मचारी सिविल पुलिस रेलवे सुरक्षा बल राजकीय रेलवे पुलिस कर रही है।

Tags:    

Similar News