Hardoi News: बैंक मित्र से हुई लूट का पुलिस ने ह्यूमन इंटेलिजेस से किया खुलासा, 3 शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार

Hardoi News: हरदोई पुलिस ने बैंक मित्र के साथ हुई लूट का खुलासा कर दिया है। पुलिस द्वारा लूट के मामले में एक गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार कर एक टूटा हुआ मोबाइल, एक तमंचा, जिंदा कारतूस समेत नगदी को बरामद किया है।

Update:2023-05-16 04:17 IST
बैंक मित्र से हुई लूट का पुलिस ने ह्यूमन इंटेलिजेस से किया खुलासा: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई पुलिस ने बैंक मित्र के साथ हुई लूट का खुलासा कर दिया है। पुलिस द्वारा लूट के मामले में एक गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार कर एक टूटा हुआ मोबाइल, एक तमंचा, जिंदा कारतूस समेत नगदी को बरामद किया है। पिहानी थाना क्षेत्र के कस्बे में रामवीर सिंह पुत्र थानेश्वर सिंह निवासी ग्राम हुल्लापुरवा मजरा सरहेजू थाना पिहानी जो कि बैंक मित्र व जनसेवा केंद्र संचालक है 9 मई की शाम के समय रामवीर सिंह मोटरसाइकिल से वापस घर लौटते समय महेलिया चैराहे के निकट एक मोटरसाइकिल पर 03 अज्ञात व्यक्तियों द्वारा रामवीर को रोक कर उनसे बैग जिसने रुपये व अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज थे उसे छीन कर फरार हो गए। शिकायतकर्ता की तहरीर के आधार पर स्थानीय थाने पर अज्ञात युवकों के विरुद्ध मुकदता पंजीकृत किया गया।

पुलिस अधीक्षक हरदोई द्वारा स्वयं मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तथा लूट की घटना के सफल अनावरण हेतु टीमों को गठित कर लगाया गया। पुलिस टीम द्वारा विवेचना कि तमाम पहलुओं की गहनता से जांच व पतारसी -सुरागरसी की सहायता से मुख्य जानकारी प्राप्त हुई। इसी क्रम में पुलिस टीम द्वारा लुटेरे गैंग के सदस्यों की गिरफ्तारी हेतु मुखबिरों को भी लगाया गया। 14 मई को पुलिस टीम थाना क्षेत्र में अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु क्षेत्र में भ्रमणशील थी तभी मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि लूट के तीन अभियुक्त गदनापुर मोड़ के निकट आम के बाग में मोटरसाइकिल के साथ मौजूद हैं।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर वहां पर मौजूद तीनों व्यक्तियों को पकड़ कर मोटरसाइकिल को कब्जे में लिया गया। पकड़े गए व्यक्तियों ने पूछताछ के दौरान अपना नाम सूरज पुत्र रामविलास उम्र करीब 27 वर्ष निवासी मोहल्ला विरिहाना कस्बा थाना पाली, सूरज पुत्र नन्हेलाल उम्र करीब 23 वर्ष निवासी मोहल्ला भगवंतपुर कस्बा व थाना पाली व अमन शुक्ला उर्फ भोला पुत्र रामरूप शुक्ला उम्र करीब 23 वर्ष निवासी मोहल्ला सुलहसराय कस्बा व थाना पाली का होना बताया गया। पुलिस द्वारा अभियुक्तों की ली गई जामा तलाशी से 95,800 रुपए नगद व एक अदद तमंचा एवं 04 जिंदा कारतूस बरामद किये गए।

घटना से पहले की थी रेकी

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गए अभियुक्तों से बरामद नगदी व अवैध शस्त्र के संबंध में कड़ाई से पूछताछ की गई तो प्रकाश में आया कि इन तीनों शातिर लुटेरों द्वारा 9 मई को जब बैंक मित्र व जनसेवा केंद्र संचालक रामवीर सिंह अपनी दुकान से अकेले वापस अपने घर जा रहा था तभी महेलिया चैराहे के निकट उसके पास मौजूद बैग को छीनकर लूट की घटना को अंजाम दिया था, जिसमें इनके एक अन्य साथी द्वारा पीड़ित रामवीर सिंह की रेकी की जा रही थी। अभियुक्तों द्वारा बैंग से प्राप्त धनराशि को आपस में बांटकर बैंग में मौजूद पीडित के मोबाइल फोन को तोड़कर फेंक दिया गया तथा बैंग में रखी चेक बुक, एटीएम आदि दस्तावेजों को जला दिया गया। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तों की निशादेही पर पीड़ित का टूटा हुआ मोबाइल फोन बरामद किया गया। अभियुक्त सूरज पुत्र रामविलास से बरामद अवैध तमंचे के संबंध में थाना स्थानीय पर शस्त्र अधि0 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

ह्यूमन इंटेलिजेस के प्रयोग से हुआ शीघ्र खुलासा,पुलिस टीम को मिला ईनाम

थाना पिहानी पुलिस द्वारा ह्यूमन इंटेलिजेस का प्रयोग करते हुए अति शीघ्र लूट का सफल अनवारण कर 03 शातिर लूटेरों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक हरदोई द्वारा प्रोत्साहन हेतु 20,000 रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया।

Tags:    

Similar News