Hardoi News: लाभार्थियों को मिले प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान कार्ड, चहरे पर खुशी की लहर

Hardoi News: उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री ने हर व्यक्ति के लिए उसकी आवश्यकता की पूर्ति की है और आज जो आवास दिए गए हैं उसका महत्व वही लोग समझ सकते हैं जिनके पास अभी तक आवास नहीं थे।

Update: 2023-07-08 12:13 GMT
(Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई के रसखान प्रेक्षागृह में प्रदेश की उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी द्वारा 9500 स्वनिधि योजना के लाभार्थियों और प्रधानमंत्री आवास योजना के गरीब पात्र लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपी गई। इस अवसर पर आयुष्मान कार्ड के लाभार्थियों को आयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड भी वितरित किए गए। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हर व्यक्ति के लिए उसकी आवश्यकता की पूर्ति की है और आज जो आवास दिए गए हैं उसका महत्व वही लोग समझ सकते हैं जिनके पास अभी तक आवास नहीं थे।

उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का गरीबों को पारदर्शी तरीके से पहुंचने की बात कही। उन्होंने विपक्षी पार्टियों की आलोचना करते हुए कहा कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी या बसपा की सरकार ने कभी स्वास्थ्य के लिए आयुष्मान कार्ड, आवास और स्वच्छता की बात नहीं की। विपक्षी पार्टियों के नेता हमारे देश के प्रधानमंत्री को चाय वाला कहकर बुलाते थे। वही प्रधानमंत्री आज दुनिया में देश को सम्मान दिलाने और गरीबों वंचितों तथा युवाओं के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम कर रहे हैं।

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने हरदोई जिले में जून माह में 1 लाख आयुष्मान कार्ड बनाने का कीर्तिमान स्थापित करने के लिए जिला प्रशासन की सराहना की। महोत्सव में लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री आवास की चाबी प्राप्त करने पर खुशी व्यक्ति की और इस कार्य के लिए प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया।

रजनी तिवारी ने कहा कि लाभार्थियों ने कहा कि आज तक कोई भी सरकार लोगों को आवास दिलाने का कार्य नहीं कर पाई है, लेकिन भाजपा सरकार ने लोगों को आवास दिलाने का कार्य किया है। यह सब देश के यशस्वी प्रधानमंत्री के नेतृत्व के कारण पूरा हो पाया है।

Tags:    

Similar News