लखनऊ में जगह जगह हुआ 'होली सेलिब्रेशन'

बसंत ऋतु शुरू हो चुकी है, और दिनभर की हवाएं इस बात का सुबूत है। जैसा कि होली से पहले ही जगह जगह रंग खेला जाता है, शहर में सड़कों से लेकर घरों के अंदर तक होली खेली जाती है और कार्यक्रम रखे जाते हैं। इसी बात को ध्यान में रखकर शनिवार को राजधानी में कई जगह होलिउत्सव मनाया गया।

Update: 2019-03-16 16:34 GMT

शाश्वत मिश्रा

लखनऊ: बसंत ऋतु शुरू हो चुकी है, और दिनभर की हवाएं इस बात का सुबूत है। जैसा कि होली से पहले ही जगह जगह रंग खेला जाता है, शहर में सड़कों से लेकर घरों के अंदर तक होली खेली जाती है और कार्यक्रम रखे जाते हैं। इसी बात को ध्यान में रखकर शनिवार को राजधानी में कई जगह होलिउत्सव मनाया गया।

यह भी पढ़ें.....कांग्रेस की सरकार से मांग, होली पर तत्काल गैस की किल्लत करे दूर

एमवी मीडिया इंस्टिट्यूट में मनाया गया होलिउत्सव शहर के गोमती नगर, विभूति खंड स्थित एमवी मीडिया इंस्टिट्यूट में होली मनाई गई। जिसमें यहां के बच्चों और टीचर्स ने जमकर मस्ती की और एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली की मुबारकबाद दी, जिसके बाद मीडिया स्टूडेंट्स सुहानी, मुस्कान, नंदिनी, गरिमा, श्रेया, अर्चना, प्रतीक, सोनाली, आकर्ष और मयूरी ने जमकर डांस किया।

यह भी पढ़ें.....सपा में बगावत के सुर: तेजप्रताप यादव बोले मैनपुरी से लड़ूंगा लोकसभा चुनाव

इसमें इन्हें इंस्टिट्यूट की डायरेक्टर शिवानी त्रिवेदी के साथ यहां पर मौजूद टीचर्स शफ़क़ खान, ज़ाहिद खान और जया पांडेय का पूरा सहयोग मिला। वहीं इस कार्यक्रम का आयोजन इंस्टिट्यूट की रेडियो शाइन की टीम के सदस्यों कार्तिक, अनादि, तक़वीम, शौर्यन और शोभित के माध्यम से सम्पन्न हुआ।

'एमपावर स्किल फाउंडेशन' ने गरीब बच्चों के साथ मनाया होलिउत्सव शहर में कुछ गरीब, असहाय और अनाथ बच्चे ऐसे हैं, जिनकी फिक्र करने के लिये कोई आगे नही बढ़ता है, ऐसे लोगों को भी हर त्योहार की खुशियां पहुंचाने तक का बीड़ा उठाया है -'एमपावर स्किल फाउंडेशन'।

यह भी पढ़ें.....पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद

इस संस्था ने पिछले कुछ दिनों से शहर के हैदर कैनाल और आरडीएसओ जैसी जगहों के स्लम्स और ओल्डएज होम जैसी जगहों पर जाकर, ऐसे लोगों को होली की खुशियां दी जिनका कोई अपना नही है। इसी क्रम में शनिवार को इस संस्था ने हुसरिया और दयाल चौराहे के पास स्लम्स में जाकर वहां बच्चों के साथ होली मनाई।

Tags:    

Similar News