गुझियों में पॉलिटिक्स मिठास, BJP-BSP, कांग्रेस और गठबंधन की गुझिया तैयार

लोकसभा चुनाव 2019 का राजनैतिक रंग होली पर भी देखने को मिल रहा है। होली के पर्व पर एक दूसरे को अबीर लगाकर गले मिलते गुझिया खिलाने का रिवाज है। कानपुर में कांग्रेस ,बीजेपी और गठबंधन की गुझियाँ देखने को मिल रही है। इन पालिटिक्स गुझियों ने सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है।

Update: 2019-03-18 13:08 GMT

कानपुर: लोकसभा चुनाव 2019 का राजनैतिक रंग होली पर भी देखने को मिल रहा है। होली के पर्व पर एक दूसरे को अबीर लगाकर गले मिलते गुझिया खिलाने का रिवाज है। कानपुर में कांग्रेस ,बीजेपी और गठबंधन की गुझियाँ देखने को मिल रही है। इन पालिटिक्स गुझियों ने सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है। एक दुकानदार ने कांग्रेस ,बीजेपी और बसपा की गुझिया तैयार की है। जिसमें से कांग्रेस और बीजेपी की गुझियों की डिमांड सबसे ज्यादा है। वहीं गठबंधन गुझियाँ की खरीददारी सुस्त है।

यह भी पढ़ें.....…जब होली के लिए बनने वाले पापड़ भी बनते थे मेलजोल की वजह

रेल बाजार थाना क्षेत्र स्थित शांति स्वीट हॉउस में कांग्रेस ,बीजेपी और बसपा की बनी हुई गुझियों ने पूरे शहर का ध्यान खीचने का काम किया है। इस चुनावी माहौल ने होली के रंग को और भी ख़ास कर दिया है।

यह भी पढ़ें.....‘सखी री’ आयो होली का त्यौहार: देखें रंग में सराबोर हुई छात्राओं ने कैसे की मस्ती

शॉप मालिक राजू गुप्ता के मुताबिक इस चुनावी माहौल में होली का पर्व पड़ रहा है। हमने साधारण गुझिया को राजनैतिक रंग देने का काम किया है। मेरा यह प्रयोग बहुत पसंद किया जा रहा है। गुझियों पर राजनैतिक सिम्बल की शक्ल देकर पार्टियों के रंग भरे है। इन गुझियों को अलग-अलग दल के नेता कार्यकर्ता खरीद कर ले जा रहे है। लेकिन सबसे ज्यादा बीजेपी और कांग्रेस की गुझियों की डिमांड है।

यह भी पढ़ें......इन सांग्स के बिना अधूरी है होली की मस्ती, यादें ताजा कर लो मेरे दोस्त

उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे होली और नजदीक आएगी इनकी डिमांड और भी बढ़ेगी ,जब राजनैतिक दल अपने दल की गुझियों से किसी का मुंह मीठा कराएगें तो उसकी मिठास और भी बढ़ जाएगी। निश्चित ही इसका इतेमाल करने वालों की होली में चार चाँद लग जाएगा।

Tags:    

Similar News