बिना ड्यूटी किए निकाले वेतन, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

जिले के होमगार्ड विभाग में फर्जी मस्टर रोल बनाकर कंपनी कमांडर द्वारा की गई लूट की गाज आख़िरकार एक होमगार्ड पर गिर ही गयी। कमांडेंट महेंद्र कुमार यादव ने...

Update: 2020-03-14 12:17 GMT

अंबेडकर नगर। जिले के होमगार्ड विभाग में फर्जी मस्टर रोल बनाकर कंपनी कमांडर द्वारा की गई लूट की गाज आख़िरकार एक होमगार्ड पर गिर ही गयी। कमांडेंट महेंद्र कुमार यादव ने उसे बर्खास्त कर दिया है। जबकि मुख्य आरोपी कम्पनी कमांडर के निष्कासन के लिए मंडलीय कमांडेंट को पत्र भेजा गया है।

ये भी पढ़ें-‘एक के बाद एक बैंक होंगे बंद’, संजय सिंह ने BJP सरकार पर बोला हमला

गौरतलब है कि कंपनी कमाण्डर कटेहरी ओम प्रकाश सिंह ने अहिरौली थाने में एक सितम्बर 15 से चार सितम्बर 15 तक केवल चार दिन ही ड्यूटी किया था। जबकि अपने पद का दुरूपयोग कर उन्होंने पूरे माह भर का मस्टर रोल बनाकर धन आहरित कर लिया था।

शमशेर को बर्खास्त कर दिया गया है

इसी प्रकार महरुआ थाने में शमशेर नाम के होमगार्ड द्वारा केवल सात दिन की ड्यूटी की गयी थी जबकि कम्पनी कमांडर द्वारा शमशेर का भी पूरे माह भर का मस्टर रोल धन आहरित कर लिया गया था। जन सूचना में इसका खुलासा होने के बाद इसकी शिकायत कमांडेंट से की गयी थी। जिसके बाद शमशेर को बर्खास्त कर दिया गया है।

मंडलीय स्तर पर पत्र भेजा गया है

वहीं ओम प्रकाश सिंह के निष्कासन के लिए मंडलीय स्तर पर पत्र भेजा गया है। भ्र्ष्टाचार की पुष्टि होने के बाद भी कमांडेंट द्वारा अभी तक मामले को लटकाए रखा गया था। इस बीच शमशेर ने कहा कि जिस समय उसके खाते में ज्यादा धनराशि आयी थी उसी समय उससे ओमप्रकाश ने यह कहकर ले लिया था कि गलती से ज्यादा पैसा चला गया है।

ये भी पढ़ें-कोरोना पर मोदी सरकार का बड़ा एलान, मृतकों के परिजनों को मिलेगा 4-4 लाख मुआवजा

उसे जमा करना है लेकिन बार-बार मांगने के बावजूद उन्होंने रसीद नही दिया था। अब पता चला है कि कुछ दिन पूर्व ही ओम प्रकाश ने वह धनराशि विभाग में जमा कर दिया है। उसने सवाल किया कि जब मस्टर रोल कम्पनी कमांडर बनाते हैं तो उसका दोष कहां से आ गया।

होमगार्ड विभाग में फैले भ्र्ष्टाचार को सामने ला दिया है

उसे क्यों बर्खास्त किया गया है। फ़िलहाल इन घटनाओ ने जिले के होमगार्ड विभाग में फैले भ्र्ष्टाचार को सामने ला दिया है। कमांडेंट का कहना है कि इस प्रकरण में जल्द ही मुकदमा भी दर्ज करवाया जाएगा।

Tags:    

Similar News