Azam Khan News: UP से MP तक आजम के ठिकानों पर चली IT की रेड, छापे में आय से जुड़े महत्वपूर्ण प्रमाण पत्र मिले

Azam Khan News: बुधवार को आयकर विभाग की कई टीमों ने इस यूनिवर्सिटी को संचालित करने वाले मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट से जुड़े ठिकानों पर छापा मारा।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-09-14 03:39 GMT

Azam Khan  (photo: social media )

Azam Khan News: 100 से अधिक मुकदमों का सामना कर रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान पर नए सिरे से शिकंजा कसता नजर आ रहा है। उनका ड्रीम प्रोजेक्ट माने जाने वाला मौलाना अली जौहर विश्वविद्यालय अब उनके गले की फांस बनता जा रहा है। बुधवार को आयकर विभाग की कई टीमों ने इस यूनिवर्सिटी को संचालित करने वाले मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट से जुड़े ठिकानों पर छापा मारा।

मिली जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स विभाग की टीम ने यूपी से लेकर एमपी तक आजम खान के करीबियों के ठिकाने पर छापा मारा। वरिष्ठ सपा नेता के रामपुर स्थित आवास पर भी सुबह-सुबह आईटी की टीम आ पहुंची। उस वक्त आजम खान भी मौजूद थे। आयकर विभाग की 19 टीमों ने 20 ठिकानों पर छापेमारी की है। देर रात तक चली छापेमारी में विभाग को आय से जुड़े महत्वपूर्ण प्रमाण पत्र मिले हैं।

बीजेपी विधायक के शिकायत पर हुई कार्रवाई

रामपुर में पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान की जड़ें खोंदने वाले बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने 2019 में इनकम टैक्स विभाग में शिकायत की थी। इसमें कहा था कि ट्रस्ट को 60 करोड़ का डोनेशन देने वालों ने खुद कभी आयकर नहीं भरा है। बता दें कि आजम खान अल जौहर ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और नकी पत्नी और पूर्व सांसद डॉक्टर तंजीन फातिमा सचिव हैं। आयकर विभाग ने ट्रस्ट के सभी 11 ट्रस्टी के यहां छापा मारा है।

इनकम टैक्स की टीम बुधवार सुबह को मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर और लखनऊ में छापेमारी करने पहुंची। वहीं, रामपुर में आजम खान के आवास के अलावा सपा विधायक नसीर खान के आवास पर भी टीम ने रेड डाला। एमपी के विदिशा जिले में पूर्व सांसद के घर पर छापेमारी की गई है। आयकर विभाग की ओर से फिलहाल इस कार्रवाई के बारे में कोई बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, छापे में आय से जुड़े महत्वपूर्ण प्रमाण पत्र मिले हैं। जिससे आने वाले दिनों में आजम खान की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

मेरठ में टीम की हुई खातिरदारी

बुधवार को आयकर विभाग की टीम मेरठ में भी छापा मारने पहुंची थी। यहां आजम खान के करीबी ने उनकी खूब खातिरदारी की। छापा मारने पहुंची टीम के लिए लंच में स्पेशल बिरयानी बनवाई गई और फिर उन्हें खिलाया गया।

आईटी की रेड पर गरमाई सियासत

घोसी उपचुनाव नतीजे के बाद वरिष्ठ सपा नेता आजम खान के ठिकानों पर इनकम टैक्स के पड़े छापे ने प्रदेश की सियासत को एकबार फिर गरमा दिया है। सपा नेताओं ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। वहीं, भाजपा ने पलटवार किया है। नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार जितनी कमजोर होगी, विपक्ष पर उतने छापे पड़ेंगे। इस पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसी को डरने की जरूरत नहीं है, जो भ्रष्ट है, वो पकड़ा जाएगा। उन्होंने अखिलेश यादव पर चुटकी लेते हुए कहा कि आखिर वे इतना परेशान क्यों हो रहे।

Tags:    

Similar News