Jalaun News: ब्रिटिश काल में बने उरई क्लब के आएंगे 'अच्छे दिन', नागरिकों को मिलेंगी ये सुविधाएं

Jalaun News: जालौन में ब्रिटिश काल में बने उरई क्लब के दिन जल्द ही बहुरने वाले हैं। जिलाधिकारी के प्रयास से इसका कायाकल्प कराया जा रहा है। जिसके लिए दिल्ली की एक कंपनी के साथ करार किया गया है।

Update:2023-05-26 00:12 IST
जालौन में ब्रिटिश काल में बने उरई क्लब: Photo- Newstrack

Jalaun News: जालौन में ब्रिटिश काल में बने उरई क्लब के दिन जल्द ही बहुरने वाले हैं। जिलाधिकारी के प्रयास से इसका कायाकल्प कराया जा रहा है। जिसके लिए दिल्ली की एक कंपनी के साथ करार किया गया है। जो जल्द ही उरई क्लब को विकसित करेगी। इसे रेस्टोरेंट सहित कई प्रकार की सुविधाओं से सुसज्जित किया जाएगा। साथ ही शहर के आम नागरिकों एवं छात्र छात्राओं को मेंबरशिप भी देने का प्लान किया गया है। जिससे शहर की जनता को बड़े शहरों की तरह क्लब की सुविधाएं देने का बेहतर प्रयास किया जाएगा।

पीपीपी मॉडल पर होगा विकास, 30 साल का अनुबंध

जालौन की जिलाधिकारी चांदनी सिंह ने पीपीपी मॉडल के तहत उरई शहर में अंबेडकर चौराहे पर बने उरई क्लब को सुविधाओं से सुसज्जित करने के लिए दिल्ली की एक कंपनी के साथ करार किया है। यहां 30 साल तक नगर के अलावा अन्य शहरों से आने वाले सैलानियों को बेहतरीन सुविधा देने का काम किया जाएगा।

जिलाधिकारी चांदनी सिंह ने प्रेस वार्ता के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि उरई शहर में बने उरई क्लब को ऑफिशियल के लिए संचालित किया गया था, लेकिन वह सफल नहीं हो सका। इसलिए उरई क्लब के नए सिरे से सफल संचालन करने के लिए फिर अनुबंध किया गया है। जिसके तहत इस क्लब का नए सिरे से नए रूप में संचालन किया जाएगा।

उरई क्लब में ये मिलेंगी सुविधाएं

इस क्लब में शहर के लोगों को कई प्रकार की सुविधाओं से संचालित फैमिली रेस्टोरेंट, पार्किंग, बाहर से आने वालों के लिए रुकने के लिए गेस्ट हाउस, टेबल टेनिस कोर्ट, बैडमिंटन कोर्ट, लाइब्रेरी, सेमिनार कोर्ट, ऑडिटोरियम व युवाओं के लिए आधुनिक जिम जैसी सुविधाएं मिलेंगी। कंपनी यहां करीब 12 करोड़ का इन्वेस्ट करेंगी। इसका विकास करने के लिए कंपनी को करीब एक साल का समय लगेगा।

इतने में मिलेगी मेंबरशिप

जिलाधिकारी ने बताया कि पूरे क्लब का संचालन होने के बाद उसको बेहतर ढंग से संचालित करने के लिए शहरवासियों को इसकी मेंबरशिप दी जाएगी। जिसके लिए 8000 से 18000 तक रुपए की मेंबरशिप ली जाएगी। जिसमें क्लब में मिलने वाली सुविधाओं में उन्हें डिस्काउंट दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News