जवाहर यादव उर्फ पंडित हत्याकांड: करवरिया बंधुओं को उम्रकैद की सजा

13 अगस्त 1996 को पूर्व सपा विधायक जवाहर यादव उर्फ पंडित की सिविल लाइंस इलाके में गोली मारकर की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में करवरिया बंधुओं को नामजद किया गया था। सजा सुनाए जाने के बाद करवरिया बंधु जब बाहर निकले तो उनके समर्थकों ने नारेबाजी की।

Update: 2019-11-04 12:17 GMT

लखनऊ: जवाहर यादव उर्फ पंडित हत्याकांड में इलाहाबाद की जिला अदालत ने पूर्व सांसद कपिलमुनि करवरिया उनके भाई पूर्व विधायक उदयभान करवरिया और सूरजभान करवरिया तथा रिश्तेदार रामचंद्र उर्फ कल्लू को उम्रकैद की सजा सुनाई है।

ये है मामला...

उल्लेखनीय है कि 13 अगस्त 1996 को पूर्व सपा विधायक जवाहर यादव उर्फ पंडित की सिविल लाइंस इलाके में गोली मारकर की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में करवरिया बंधुओं को नामजद किया गया था। सजा सुनाए जाने के बाद करवरिया बंधु जब बाहर निकले तो उनके समर्थकों ने नारेबाजी की।

ये भी देखें : ऑपरेशन ‘माँ’! ऐसा हुआ असर कि सुधर गए, 50 युवा आतंकी लौटे अपने घर

इन धाराओं के तहत हुई सजा-

  • धारा 302- उम्रकैद 1लाख जुर्माना
  • धारा 307- 10 वर्ष 50 हज़ार
  • धारा 147- 2 वर्ष 10 हजार
  • धारा 148- 33 वर्ष 20 हजार

सभी को कुल 7.20 लाख जुर्माना

अब तक हुई कार्यवाही...

इस मामले में अदालत ने 31 अक्टूबर को फैसला सुनाते हुए पूर्व बसपा सांसद कपिल मुनि करवरिया, पूर्व भजपा विधायक उदय भान करवरिया और एमएलसी सूरज भान करवरिया तथा उनके रिश्तेदार रामचंद्र त्रिपाठी को हत्या, विधि विरुद्ध जमाव, सशस्त्र बल प्रयोग सहित तमाम धाराओं में दोषी करार दिया था।

ये भी देखें : वाह रे भारतीय मर्द! वियाग्रा के भरोसे चल रही जिंदगी, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

बता दें कि अदालत ने 31 अक्टूबर को दिन सजा के बिंदु पर सुनवाई नहीं की थी। सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए चार नवंबर की तिथि नियत की थी। जिसे सुनने के बाद अदालत ने आज करवरिया बंधुओं को उम्रकैद की सजा सुनाई।

Tags:    

Similar News