Jhansi News: भेल कॉलोनी में मिली संविदाकर्मी की लाश, दो दिनों से नहीं दिखा था घर से बाहर

Jhansi News Today: बबीना थाना क्षेत्र की भेल कॉलोनी में एक संविदा कर्मी की लाश घर के अंदर ही पड़ी मिली है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Report :  B.K Kushwaha
Update:2022-11-11 19:41 IST

भेल कॉलोनी में मिली संविदाकर्मी की लाश। (Social Media)

Jhansi News: बबीना थाना क्षेत्र (Babina police station area) की भेल कॉलोनी में एक संविदा कर्मी की लाश घर के अंदर ही पड़ी मिली है। ऐसा अनुमान है कि दो से तीन दिन पहले ही उसकी मौत हो गई थी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

बबीना थाना क्षेत्र के भेल में दिनेश कुमार सक्सेना संविदा कर्मचारी था। वह भेल कॉलोनी के आवास क्रमांक 566 में रहता था। गुरुवार की शाम उसके मकान से बदबू आना शुरु हो गई। इसकी सूचना भेल संविदा समिति के सचिव रामू राजपूत ने भेल चौकी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दिनेश सक्सेना के मकान का दरवाजा तोड़ा तो वह पलंग पर मृत अवस्था में पड़ा था। शरीर पूरी तरह फूल गया था। मकान से बदबू आ रही थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

दिनेश सक्सेना शराब पीने का आदी था: रामू राजपूत

रामू राजपूत ने बताया कि दिनेश सक्सेना शराब पीने का आदी था। दिनेश सक्सेना को जॉब करते हुए पांच साल हो गए थे। दो दिन से वह घर से बाहर नहीं निकला था। पुलिस मौत के कारणों की जांच कर रही है।

पहले दी लिफ्ट, फिर जंगल में ले जाकर किया दुष्कर्म

बबीना थाना क्षेत्र में एक युवती से रेप का मामला सामने आया है। यहां रहने वाली एक युवती ने आरोप लगाया है कि गांव के ही रहने वाले एक युवक ने उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया है। साथ ही गले से सोने की चेन व पांच हजार रुपये भी लूट लिये हैं। घटना के बाद युवती ने घर पहुंचकर पूरी जानकारी मां को दी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। देर शाम बलात्कार के आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया।

दुष्कर्म पीड़िता ने दी ये जानकारी

दुष्कर्म पीड़िता ने बताया कि जब वह शॉपिंग करने के लिए बाजार जा रही थी, तभी जीजा के पिता ने एक गांव के युवक की गाड़ी पर बैठा दिया। जब उसने मना किया कि पापा, मुझे इसके साथ नहीं जाना है, तो वो कहने लगे मैं पहचानता हूं, चली जाओ, वह गाड़ी से कुछ दूरी तक गई। इसी दौरान बाइक सवार युवक की युवती को देखकर नीयत खराब हो गई और वह भेल के पीछे रेलवे लाइन किनारे ले जाकर उसके जबरन कपड़े उतरवाने लगा। उसने मना किया तो उसके साथ जबरदस्ती करके बलात्कार किया। इसके बाद गले से सोने की चेन और पांच हजार रुपए लूट लिये। किसी तरह युवती भागकर अपने घर पहुंची। इस घटना की जानकारी युवती ने अपनी मां को दी। प्रधान युवती को लेकर पुलिस के पास पहुंचे। युवती ने कहा कि वह आरोपी का नाम नहीं जानती हूं, लेकिन उसने आरोपी का फोटो अपने मोबाइल में खींच लिया था। पुलिस ने उस फोटो के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

युवती की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज :SP

इस संबंध में एसपी सिटी राधेश्याम राय ने बताया कि बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम खजराहा निवासी युवती की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरु कर दी है।

धसान नदी से बालू चोरी करते पांच नाव सहित ट्रैक्टर ट्राली पकड़ी

लहचूरा थाना क्षेत्र में नया गांव के पास धसान नदी से पिछले काफी समय से बालू चोरी हो रही थी। बालू चोरी करने के बाद उसे मध्य प्रदेश के क्षेत्र में बेचा जा रहा था। जिसकी शिकायत थाने की पुलिस से की जा रही थी। लेकिन पुलिस ने गम्भीरता से नहीं लिया। इसी दौरान नदी से बालू चोरी होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसे संज्ञान में लेते हुए शुक्रवार को मऊरानीपुर उपजिलाधिकारी मृतुंज्य मिश्रा एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी अरुण कुमार चौरसिया के निर्देश पर लहचूरा पुलिस मौके पर पहुंचीं और मौके से 5 नाव सहित ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा। इसके अलावा मौके से बालू भी बरामद हुई है।

दहेज के लिए पति करता प्रताड़ित, एसएसपी से मांगा न्याय

पीड़ित महिला ने अपना नाम अंजली साहू बताते हुए कहा कि उसके पिता ने जनवरी 2022 में अंकित साहू पुत्र रतीराम साहू निवासी कसाई बाबा नगरा थाना प्रेमनगर के साथ शादी की थी। शादी में उन्हें हैसियत के अनुसार दहेज दिया था। इसके बाद भी वह अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहे हैं। मांग पूरी न होने पर मारपीट करते हुए उसे प्रताड़ित किया जा रहा है। उसे घर से निकाल दिया है। जिस कारण वह अपने मायके में रह रही है। परेशान महिला ने एसएसपी को लिखित शिकायती पत्र देते हुए न्याय की गुहार लगाई।

डीएम को दिया शिकायती पत्र

वहीं, रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम पाली पहाड़ी डेली निवासी महेश्वरी जाटव ने डीएम को शिकायती पत्र देते हुए बताया है कि उसके पति की मौत आठ साल पहले हो चुकी है। आरोप है कि सास व घर के सदस्य बेवजह उसे परेशान कर रहे हैं। आरोप है कि ससुरालियों ने उसके मकान पर जबरन कब्जा कर उसे बाहर निकाल दिया है। शिकायती पत्र के माध्यम से उसने न्याय की मांग की है।

Tags:    

Similar News