महानगर में कूड़ा कलेक्शन में इतना बड़ा झोल, डॉ सुनील तिवारी ने खोली पोल

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव समिति के केन्द्रीय सदस्य डॉ सुनील तिवारी ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि झांसी नगर निगम में कई वर्षों डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के नाम पर करोड़ों का खेल हुआ है।

Update: 2020-07-17 12:51 GMT

झांसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव समिति के केन्द्रीय सदस्य डॉ सुनील तिवारी ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि झांसी नगर निगम में कई वर्षों डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के नाम पर करोड़ों का खेल हुआ है। डॉ तिवारी ने कहा कि महानगर में इस समय कुल मकानों की संख्या एक लाख बीस हजार के आसपास है, झांसी नगर निगम में जो कूड़ा उठाने वाली कंपनी थी, उनकी संख्या पांच थी, इस प्रकार एक कंपनी के हिस्से में 24 हजार मकान आते है, अगर झांसी में वार्ड के हिसाब से देखें तो, एक कंपनी के हिस्से में बारह वार्ड आते है ।

ये भी पढ़ें:ऑडियो पर भूचाल: राजस्थान में सरकार गिराने की साजिश, अब BJP ने दी सफाई

जबकि पांचों कम्पनियों ने यूजर चार्ज वसूला 48,000 घरों से। साथ ही साथ कम्पनियों यूजर चार्ज के रूप में नगर निगम में इस साल में 80 लाख रुपए जमा कराये है।नगर निगम ने विगत डेढ साल बीस फीसदी पैसा काटकर पेमेंट किया जाता रहा। डॉ तिवारी ने कहा कि मजेदार बात यह है, कि ये पांच कम्पनियां विगत पांच वर्षों से कूड़ा कलेक्शन के नाम पर लगभग 22 करोड रूपये प्राप्त कर चुकी है।

ये भी पढ़ें:शराबियों का आतंक: एक वृद्ध को बुरी तरह पीटा, सामने आई चौकाने वाली वजह

वहीं नगर निगम में कांग्रेस सभासद दल के नेता और ए आई सी सी सदस्य सुलेमान मंसूरी ने कहा कि जब कम्पनियां का अनुबंध मार्च 2019 में समाप्त हो गया था, तो अनुबंध किस आधार पर आगे बढाया गया? कहीं ना कहीं यह सत्ताधारी दल के दबाव में लिया गया फैसला, तो नहीं एड राजेंद्र शर्मा ने कहा कि महानगर में जब हर जगह से कूड़ा कलेक्शन होना, निश्चित किया गया था, तो नगर निगम को लाखों रुपये खर्च करके जगह-जगह कूड़े के कन्टेनर रखवाने की क्या जरूरत थी इस अवसर पर पूर्व सभासद हेमन्त रावत, पूर्व सभासद लीलादेवी पिरौनिया, युवक कांग्रेस के प्रदेशीय महासचिव विजित कपूर, युवा नेता वासिफ उमर खान आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे ।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News