Jhansi: मुठभेड़ में दबोचा गया सिपाही का भाई, गैंग का मास्टरमाइंड जेल में बैठे करवा रहा लूटपाट

Jhansi Crime News: झांसी पुलिस टीम ने एक ऐसे गिरोह के सदस्य को मुठभेड़ में दबोच लिया, जिस गैंग का मास्टरमाइंड जेल में रहकर लूटपाट की वारदातें करवा रहा है।

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Shreya
Update:2022-04-26 18:14 IST

झांसी पुलिस (फोटो- न्यूजट्रैक)

Jhansi News Today: उत्तर प्रदेश के झांसी शहर (Jhansi) में सीपरी बाजार, एसओजी और सर्विलांस टीम ने एक ऐसे गिरोह के सदस्य को मुठभेड़ में दबोच लिया, जिस गैंग का मास्टरमाइंड जेल में रहकर लूटपाट (Looting) की वारदातें करवा रहा है। गैंग का एक साथी फरार भी हो गया। गैंग के सदस्य के पास से लूटपाट का माल भी बरामद किया है। यह गैंग काफी दिनों से शहर व देहात क्षेत्र में लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहा था।

पुलिस अधीक्षक (नगर) डॉ विवेक त्रिपाठी (SP Dr. Vivek Tripathi) ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि शहर में कुछ दिनों से छीना झपट्टी की वारदातें हो रही हैं। इन वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड और उसके सदस्यों को पकड़ने के लिए डीआईजी जोगेन्द्र कुमार, एसएसपी शिवहरी मीना के निर्देशन में सीपरी बाजार पुलिस, एसओजी और सर्विलांस टीम को लगाया गया था। टीम के सदस्य कुछ दिनों से लूटपाट की वारदातों को अंजाम दी रहे बदमाशों मॉनिटरिंग कर रहे थे।

सूचना मिली कि लूटपाट की वारदात कर रहे दो सदस्य पॉलिटेक्निक कॉलेज (Polytechnic College) के पीछे मैदान में दीवार किनारे बैठे हैं। वह उक्त रास्ते से निकलने वाले व्यक्ति को लूटपाट करने का प्लान बनाया है। इस सूचना पर गई टीम पर बदमाशों ने फायरिंग की। बाद में पुलिस टीम ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। जबकि उसका साथी भाग गया।

ऋषभ अहिरवार गिरफ्तार

एसपी सिटी के मुताबिक, सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के केके पुरी कालोनी (KK Puri Colony) निवासी ऋषभ अहिरवार को गिरफ्तार (Rishabh Ahirwar Arrested) कर लिया। जबकि उसका साथी शनि निवासी आवास विकास कालोनी बाइक पर सवार होकर भाग गया। एसपी सिटी के मुताबिक इस गैंग का मास्टरमाइंड पंकज रायकवार है जो जेल में निरुद्ध है। वह जेल में बैठाकर इन बदमाशों ने लूटपाट की वारदातें करवा रहा था। एसपी सिटी के मुताबिक, ऋषभ के पास से 315 बोर का तमंचा, कारतूस, सोने का हार, एक नथ, सोने के टाप्स, 14 हजार कैश बरामद किया है। इस अभियुक्त पर 13 मुकदमा पंजीकृत है।

इन -इन घटनाओं को दिया अंजाम

अभियुक्त ऋषभ अहिरवार ने बताया कि 23 मार्च को सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में लहरदेवी मंदिर के पास बृहानगर में टैक्सी से उतरते समय एक महिला की चैन छीन ली थी। इसी तरह 28 मार्च को मसीहागंज चौकी के पास एक महिला का बैग छीनकर भाग गए। इसी तरह 12 अप्रैल को हीरो होंडा एजेंसी के सामने एक महिला के हाथों से बैग छीनकर भाग गए थे। इसके अलावा अन्य वारदातें भी की है।

पुलिस विभाग में है ऋषभ का भाई

पुलिस का कहना है कि ऋषभ का एक भाई पुलिस विभाग में तैनात है। ऋषभ के पिता दीवान थे। पिता की जगह उसके भाई को पुलिस विभाग में नौकरी मिली है।

इस टीम को मिलेगा 25 हजार का इनाम

एसपी सिटी के मुताबिक एसएसपी के निर्देश पर सराहनीय कार्य करने वाली टीम के महीसागंज चौकी प्रभारी अनुज कुमार, ग्वालियर रोड चौकी प्रभारी अजय भदौरिया, लहरगिर्द चौकी प्रभारी अमर पालसिंह, आरक्षी कौशलेन्द्र सिंह, राजकुमार, हर्ष कुमार, धर्मेन्द्र द्विवेदी 25 हजार का इनाम दिया जाएगा।

25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने बताया कि एसएसपी के निर्देश में बबीना थाने की पुलिस भी शातिर अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है। एसओ बबीना बृजेश बहादुर सिंह, भेल चौकी प्रभारी सुबोध सिंह, आरक्षी अशोक कुमार, भगवान सिंह, पवन कुमार व योगेन्द्र कुशवाहा को सूचना मिली कि सुकुवां-ढुकुवां रोड पर हाईवे पुल के पास एक बदमाश खड़ा है। वह वारदात करने की फिराक में है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी की तो उस बदमाश ने हवाई फायरिंग की। बाद में पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया।

पुलिस के मुताबिक चित्रकूट के थाना राजापुर के हनुमानगंज मोहल्ले में रहने वाले लालू अहिरवार को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से 315 बोर का तमंचा व कारतूस बरामद किए हैं। इस बदमाश के खिलाफ चार मुकदमा पंजीकृत है। एसपी सिटी के मुताबिक, उक्त बदमाश पर 25 हजार का इनाम घोषित हुआ था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News